Monday, May 20, 2024
Homepolitics15 लाख का बीमा, 500 रुपए में सिलेंडर...ये हैं सीएम गहलोत की...

15 लाख का बीमा, 500 रुपए में सिलेंडर…ये हैं सीएम गहलोत की नई गारंटी

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Congress Guarantee: राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस की राज्य सरकार की जनता को लुभाने की कोशिश जारी है। इस बीच अशोक गहलोत को चुनाव से पहले आमजन को लाभ देने के लिए कई वादों के बाद अब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पांच और नई गारंटियों का एलान किया है। इनमें कॉलेज के पहले छात्र-छात्राओं को फ्री लैपटॉप/टैबलेट, 15 लाख रुपये का मुफ्त बीमा आदि शामिल हैं। इसके बाद ओल्ड पेंशन स्कीम भी लागू करने की बात सीएम गहलोत ने दोहराई है।

कांग्रेस की 5 गारंटियां

  • 15 लाख रुपये तक का मुफ्त बीमा
  • ओल्ड पेंशन स्कीम
  • सरकारी कॉलेज के पहले साल के विद्यार्थियों को लैपटॉप/टैबलेट
  •  परिवार की महिला मुखिया दस हजार रुपए मिलेंगे
  •  एक करोड़ परिवारों को पांच सौ रूपए में सिलिंडर
  • दो रुपये प्रति किलो गोबर खरीद
  • हर विद्यार्थी के लिए अंग्रेजी मीडियम शिक्षा की गारंटी

सीएम गहलोत ने पहले ही लागू की OPS

जानकारी के लिए बता दें कि ओपीएस को सीएम गहलोत ने पहले ही लागू कर दिया हैं। इसके अलावा, दो दिन पहले ही दो नई गारंटियां, जिसमें पांच सौ रुरये का सिलिंडर और हर परिवार की महिला मुखिया को दस हजार रुपये सालाना देने का एलान भी मुख्यमंत्री गहलोत कर चुके हैं।

मुख्यमंत्री का वादा

आपको बता दें कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने वादा किया है कि कांग्रेस अगर दोबारा सत्ता में आती है तो सरकारी कॉलेज जाने से पहले छात्रों को मुफ्त लैपटॉप या टैबलेट दिया जाएगा। जानकारी के लिए बता दें कि यह योजना उनके मौजूदा कार्यकाल के बजट का हिस्सा पहले से ही थी लेकिन कागजों से आगे कभी बढ़ नहीं सकी। अब सीएम गहलोत ने फिर दावा किया है कि अगली बार सरकार बनने पर यह स्कीम धरातल पर आएगी।

दी जाएगी बच्चों को अंग्रेजी मीडियम शिक्षा

इसके बाद कांग्रेस ने एक और दावा किया है कि पूरे प्रदेश में बच्चों को अंग्रेजी मीडियम शिक्षा दी जाएगी। इसे पंचायत स्तर पर भी लागू किया जाएगा। इसके अलावा, चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत लोगों को बीमा की गारंटी दी जा रही है।

 

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular