Sunday, July 7, 2024
Homepoliticsगहलोत सरकार ने दी ये बड़ी सौगात, राजसमंद के जलदेवजी माताजी मंदिर...

गहलोत सरकार ने दी ये बड़ी सौगात, राजसमंद के जलदेवजी माताजी मंदिर में विकास सहित होंगे ये कार्य

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़ )Rajasthan: राजसमंद जिले में नाथद्वारा रेलमगरा स्थित जलदेवजी माताजी मंदिर सांसेरा में पर्यटन विकास के कार्य कराए जाएंगे। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इसके लिए 10 करोड़ रुपये के वित्तीय प्रावधान को मंजूरी दी है। स्वीकृत राशि से मंदिर क्षेत्र में भोजनशाला, रसोई घर, सीमेंट कॉन्क्रीट पेवमेंट, पेनोरमा, पार्किंग एरिया, पाथ-वे, सैंड स्टोन छतरी, प्रवेश द्वार, सभागार का निर्माण, विद्युतीकरण के कार्य सहित अन्य निर्माण कार्य कराए जाएंगे।

प्रदेश में 70 नवीन उप-स्वास्थ्य केन्द्र खोले जाएंगे

प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं के आधारभूत ढांचे को मजबूत करने के लिए 70 नवीन उप-स्वास्थ्य केन्द्र खोले जाएंगे। गहलोत ने इस आशय के प्रस्ताव को मंजूरी दी है। इनके संचालन के लिए प्रत्येक उप-स्वास्थ्य केंद्र में एक महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता का पद सृजित किया जाएगा।

50 राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालयों में कृषि संकाय शुरू

प्रदेश के 50 राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालयों में कृषि संकाय शुरू होगा। इनमें पढ़ाने के लिए प्रति विद्यालय एक-एक कृषि व्याख्याता के नवीन पदों का भी सृजन किया गया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने संकाय खोलने के प्रस्ताव को स्वीकृति दी है। जयपुर और अलवर जिले के आठ-आठ, अजमेर जिले के पांच, सीकर जिले के चार, बाड़मेर, भीलवाड़ा, बीकानेर, डूंगरपुर और झालावाड़ जिले के तीन-तीन, बूंदी, जोधपुर और नागौर जिले के दो-दो, श्रीगंगानगर, जैसलमेर, जालौर और पाली जिले के एक-एक विद्यालय में कृषि संकाय शुरू होगा।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular