Sunday, July 7, 2024
HomepoliticsDearness Relief Camp: महंगाई राहत शिविर के दौरान शिविर स्थल के अंदर...

Dearness Relief Camp: महंगाई राहत शिविर के दौरान शिविर स्थल के अंदर महिलाओं की कतार में मची भगदड़,

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Dearness Relief Camp,जयपुर: राजस्थान में महंगाई राहत शिविर के पहले दिन ही व्यवस्थाओं की धज्जियां उड़ गई। वार्ड 37 के माखुपुरा सामुदायिक भवन में सोमवार,24 अप्रैल सुबह 11 बजे तक लोगों की भीड़ जमा हो चुकी थी, लेकिन कोई अधिकारी मौके पर नहीं था, जबकि सरकार के आदेश हैं कि शिविर स्थल पर कैंप शुरू होने के एक घंटा पहले यानी 9 बजे ही शिविर प्रभारी सहित अन्य अधिकारियों का पहुंचना जरूरी था।

दोपहर 11:30 बजे शिविर शुरू हुआ

बता दें कि दोपहर 11:30 बजे शिविर शुरू हुआ। शिविर में पट्टों व महंगाई को लेकर अलग काउंटर लगाए गए। आपको बता दें कि इसमें से सबसे ज्यादा लोगों की भीड़ महंगाई राहत काउंटर पर दिखी।

12:15 बजे भीड़ इतनी ज्यादा हो गई

यहां 12:15 बजे भीड़ इतनी ज्यादा हो गई कि लोगों का सांस लेना तक मुश्किल हो गया। एक साथ डेढ़ सौ से अधिक महिलाएं सीधे ही शिविर स्थल के अंदर आ गईं। सेकिन जब पुलिस ने कतार को पीछे किया तो भगदड़ मच गई। विज्ञान नगर निवासी भंवरीदेवी, हटूंडी की निर्मला नीचे गिर गईं।

15 मिनट के लिए शिविर बंद कर दिया गया

लोगों ने उन्हें उठाया। इस बीच किसी को गंभीर चोट नहीं आई। 15 मिनट के लिए शिविर बंद कर दिया गया। शिविर स्थल छोटा पड़ता देख पुरुषों के लिए निकट ही मंदिर परिसर में व्यवस्था की गई। महिलाओं व पुरुषों के लिए अलग अलग काउंटर बना दिए जाने के बाद राहत हुई।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular