Sunday, July 7, 2024
Homepoliticsयोजना भवन के तहखाने में नकदी बरामद मिलनेपर बोले कांग्रेस नेता प्रमोद...

योजना भवन के तहखाने में नकदी बरामद मिलनेपर बोले कांग्रेस नेता प्रमोद कृष्णम, सरकार पर साधा निशाना

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Rajasthan News: रिजर्व बैंक के एक फैसले के बाद शुक्रवार यानी 19 को 2000 के नोटों को चलन से बाहर करने का ऐलान किया। जिसके बाद देर शाम जयपुर में सरकार के योजना भवन के तहखाने में एक अलमारी से दो करोड़ से अधिक नकदी बरामद की गई।

तो वही, हैरानी की बात ये है कि जो कैश बरामद किया गया उसमें सभी नोट 2 हजार और 500 के हैं। बता दें कि राजस्थान पुलिस ने इस मामले में योजना भवन के 7 कर्मचारियों को हिरासत में लिया है।

कांग्रेस नेता ने गहलोत सरकार पर कसा तंज 

अब कांग्रेस नेता प्रमोद कृष्णम ने इस मामले पर राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार पर तंज कसा है। आचार्य प्रमोद कृष्णम ने सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि ‘सरकार की अलमारी में रखे करोड़ों रुपये किसके हैं, ये पूरा राजस्थान जानता है, लेकिन सरकार नहीं जानती।’ इससे पहले शुक्रवार देर शाम हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में पुलिस कमिश्नर जयपुर आनंद श्रीवास्तव ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि योजना भवन में IT डिपार्टमेंट के बेसमेंट में दो अलमारियां रखी थी।

सूटकेस में 2000 और 500 के नोट थे

पुलिस कमिश्नर जयपुर आनंद श्रीवास्तव ने बताया कि दोनों अलमारियों को खोलकर देखा गया तो इसमें से लेपटॉप बैग और ट्रॉली वाला सूटकेस मिला। सूटकेस में 2000 और 500 के नोट थे। इसके बाद इसकी सूचना पुलिस को मिली। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। यहां से  2 करोड़ 31 लाख 49 हजार की रकम बरामद की। इतना ही नहीं, एक किलोग्राम का गोल्ड बिस्कुट भी मिला है। मामले की जांच के लिए एक विशेष टीम का गठन किया गया है। ये टीम जांच करेगी कि ये पैसा किसका था। बता दें कि ये अलमारी लंबे वक्त से बंद थी। इसे शुक्रवार, 19 मई को तीन-चार बजे के करीब खोला गया।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular