Sunday, July 7, 2024
HomepoliticsRajasthan Elections: CM गहलोत ने पीएम मोदी को एकबार फिर बुलाया जिद्दी,...

Rajasthan Elections: CM गहलोत ने पीएम मोदी को एकबार फिर बुलाया जिद्दी, राज्य सरकार ने 14 लाख महिलाओं के खाते में 60 करोड़ रुपये कराए ट्रांसफर

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Rajasthan Elections: राजस्थान में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने है ऐसे में सभी पार्टियों के छोटे-बड़े नेता राजस्थान के दौरे पर है। इस चुनावी साल में सीएम अशोक गहलोत भी न केवल अलग-अलग जिलों का दौरा कर रहे हैं बल्कि जनता को सरकारी योजनाओं की जानकारी दे रहे हैं। इन दौरों के दौरान वे खुद को पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला करने से रोक नहीं पा रहे।

उज्ज्वला योजना के तहत सब्सिडी की राशि

आपको बता दें कि सीएम गहलोत ने पीएम मोदी को एकबार फिर जिद्दी बुलाया है। वे सोमवार, छ: जून को जयपुर में एक कार्यक्रम में शरीक हुए थे जिस दौरान उज्ज्वला योजना के तहत सब्सिडी की राशि गरीब परिवार की महिलाओं के खाते में ट्रांसफर की गई। इसी मौके के दौरान सीएम अशोक गहलोत ने पीएम नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि किसी का घमंड नहीं चलता, जनता ही सबकुछ होती है।

ओपीएस मामले में पीएम मोदी पूरी तरह जिद्दी हैं

सीएम गहलोत ने आगे ये भी कहा, कि ‘ओपीएस मामले में पीएम मोदी पूरी तरह जिद्दी हैं। किसी का घमंड नहीं चलता, लोकतंत्र में जनता ही माई-बाप होती है।’ बता दें कि इससे पहले सीएम गहलोत ने बाड़मेर के एक कार्यक्रम में पीएम मोदी को जिद्दी बुलाया था। गहलोत ने कहा था, ‘जब पीएम मोदी अजमेर आए तो मुझे लगा था कि ईआरसीपी की योजना को राष्ट्रीय योजना बनाने के लिए की घोषणा कर देंगे लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिद्दी हैं, जिद्दी हो कर फैसला करते हैं।’

14 लाख महिलाओं के खाते में 60 करोड़ रुपये ट्रांसफर

सीएम गहलोत ने बीपीएल परिवार की 14 लाख महिलाओं के खाते में गैस सिलेंडर की सब्सिडी के 60 करोड़ रुपये ट्रांसफर करवाए हैं। सीएम गहलोत ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि जो भी परिवार जून तक महंगाई राहत कैंप से जुड़ेगा उसे 1 अप्रैल से लेकर अब तक खरीदे गए सिलेंडरों पर सब्सिडी की राशि दी जाएगी। उधर, महिलाओं को मोबाइल वितरण योजना के तहत अबतक सेल फोन नहीं मिले हैं। इसपर सफाई देते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि चिप की कमी के कारण देरी हुई है लेकिन 40-40 लाख महिलाओं को एकसाथ मोबाइल बांटे जाएंगे। सबसे पहले जरूरतमंद और विधवा महिलाओं को इसका लाभ दिया जाएगा।

 

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular