Sunday, July 7, 2024
HomepoliticsChief Minister Ashok Gehlot: बैठक के दौरान CM अशोक गहलोत ने अमित...

Chief Minister Ashok Gehlot: बैठक के दौरान CM अशोक गहलोत ने अमित शाह पर कसा निशाना, कहा-अमित शाह जी की इच्छा पूरी नहीं हुई, उनके दिल में आग लगी हुई है

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Chief Minister Ashok Gehlot: राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने में अब केवल चार से तीन महीनों का समय बचा है। ऐसे में सभी राजनीति पार्टियां इन चुनाव को लेकर बैठके कर तैयारियों में जुटी है। बीते कुछ दिनों पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने राजस्थान पीसीसी की पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी की घोषणा की थी और कल इसी कमेटी की बैठक हुई। जिसमें राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भड़क गए और अपनी ही पार्टी के नेताओं पर बरस पड़े।

CM गहलोत ने याद किया 2020 का संकट

अपनी ही पार्टी के नेताओं पर बरसते हुए राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि “राजस्थान में कर्नाटक की तरह उम्मीदवारों का ऐलान विधानसभा चुनाव से पहले कर दिया जाएगा। गहलोत ने एक बार फिर उनकी सरकार बनने का दावा किया तो एक 2020 में उनकी सरकार पर आए संकट का भी जिक्र किया। हालांकि, पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह पर उनकी सरकार गिराने की कोशिश का आरोप लगाते हुए गहलोत ने इस बार सचिन पायलट को दोषी नहीं बताया, जिन्हें वह बगावत की वजह से ‘गद्दार’ तक कह चुके हैं। गहलोत ने मनमुटाव से इनकार करते हुए कहा कि छोटे-मोटे मनमुटाव किस पार्टी में नहीं है?”

राजस्थान में कोई मनमुटाव नहीं है, मतभेद नहीं है-CM गहलोत

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल की मौजूदगी में लोकसभा पर्यवेक्षकों और राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी की इस बैठक के बाद गहलोत मीडिया से बात कर रहे थे। इस दौरान उव्होने कहा कि राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए ‘कर्नाटक मॉडल’ लागू किया जाएगा और उम्मीदवारों की एक सूची सितंबर के आखिरी सप्ताह या अक्टूबर के पहले सप्ताह में जारी की जाएगी। उन्होंने कहा, ‘सबकी एक राय है कि सब मिलकर चुनाव लड़ेंगे राजस्थान में कोई मनमुटाव नहीं है, मतभेद नहीं है।’ उन्होंने आगे कहा कि छोटे-मोटे मतभेद तो हिंदुस्तान में किस राजनीतिक पार्टी में नहीं होते। हैं… पर सबकी मंशा एक है… हमें चुनाव जीतना है और सरकार फिर बनानी है उस पर सबकी एक राय है। उन्होंने कहा कि राजस्थान के चुनाव केवल राजस्थान के लिए नहीं हैं ये चुनाव देश के भविष्य को लेकर हैं।

भाजपा ने उनकी सरकार गिराने की कोशिश की-CM गहलोत

गहलोत ने एक बार फिर कहा कि भारतीय जनता पार्टी यानी भाजपा ने उनकी सरकार गिराने की कोशिश की थी लेकिन यह जनता के आशीर्वाद से बच गई। उन्होंने ये भी कहा, कि अमित शाह जी की इच्छा पूरी नहीं हुई, उनके दिल में आग लगी हुई है.. वो जब सरकार नहीं गिरने दी। • बाद में इन्होंने और प्रयास किया लेकिन उन्हें मौका नहीं मिला कि कामयाब हो वो आग आज भी इनके दिलों में लगी हुई है… कि वो बदला लेंगे. इन चुनाव में।’ उन्होंने कहा, ‘उसी रूप में मोदी जी (इस साल) छह दौरे कर चुके हैं। अमित शाह जी कोई कमी नहीं रख रहे योजनाएं एवं षडयंत्र रचे जा रहे हैं गृह मंत्रालय में बैठकर… हमें इसकी जानकारी है।”

सीएम गहलोत ने बैठक के दौरान कही बड़ी बात

सीएम गहलोत ने बैठक के दौरान यह भी कहा, ‘ये बातें हमारे जहन में हैं और हम बता देंगे कि आपने जो सरकार गिराने का प्रयास किया था… प्रदेश की जनता ने तय कर लिया है, जनता मोहर लगाएगी इस बार सरकार रिपीट करने के लिए, ताकि इन्हें सबक मिले कि आप लोकतंत्र की हत्या कर रहे हो आप चुनी हुई सरकार को गिरा रहे हो यह सबक सिखाने का मौका राजस्थान का आया है।’ उन्होंने कहा, ‘इस चुनाव में हम अवश्य कामयाब होंगे यही संकल्प बैठक में सबने लिया है। उस संकल्प को लेकर हम आगे बढ़ेंगे और सरकार को रिपीट करेंगे जनता के आशीर्वाद से उन्होंने कहा कि इस बार बहुमत नहीं भारी बहुमत रहेगा, और मिशन- 156 (200 विधानसभा सीटों में से 156 सीटें जीतने के लिए) के साथ चुनाव लड़ेंगे।

सीएम के बाद बोले कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा

सीएम के बाद कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा कि पार्टी जिताऊ उम्मीदवारों को टिकट देगी। उन्होंने कहा ‘कांग्रेस टिकट देने के लिए हमेशा जीतने की क्षमता और पार्टी के प्रति वफादारी देखी जाती है।’ उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में पार्टी उम्मीदवार की पहली सूची सितंबर के आखिरी या अक्टूबर के पहले भाई ने खुद जोड़ सप्ताह में आने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि पहली बैठक लोकसभा पर्यवेक्षकों के साथ थी और दूसरी बैठक राजनीतिक मामलों की समिति की थी, जिसमें चुनाव संबंधी मुद्दों पर विस्तृत चर्चा की गई। उन्होंने कहा कि कांग्रेस राज्य में दोबारा सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा कि पूरी कांग्रेस एकजुट होकर चुनाव लड़ेगी।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular