Tuesday, July 2, 2024
Homepoliticsमुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विधानसभा में पुलिस बजट पेश करते हुए कई...

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विधानसभा में पुलिस बजट पेश करते हुए कई महत्वपूर्ण घोषणा की

- Advertisement -

(इंडिया न्यूज),जयपुर: (Police budget rajasthan) मुख्यमंत्री अशोक गहलोत विधानसभा में आज पुलिस बजट पेश करेंगे। पुलिस बजट में कई महत्वपूर्ण घोषणा की जा सकती है। कानून व्यवस्था को लेकर पहले से ही सदन से लेकर सड़क तक पर सरकार घिरी हुई है। ऐसे में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बजट पेश करने से पहले विपक्ष की ओर से हंगामा भी हो सकता है।

प्रदेश पुलिस के जवानों और जेल पहरी लम्बे वक्त से ग्रेड—पे बढ़ाने की मांग कर रहे हैं। ऐसे में चुनाव साल होने की वजह से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ग्रेड—पे बढ़ाने की घोषणा कर सकते हैं। इसके साथ ही प्रदेश की कानून व्यवस्था को सुधारने के लिए कुछ नए पुलिस जिलों की भी घोषणा की जा सकती है। दिल्ली और मुंबई की तर्ज पर राजधानी जयपुर में लागू पुलिस कमिश्नरेट प्रणाली में ज्वाइंट कमिश्नर की पोस्ट क्रिएट की जा सकती है।

बजट मेंव है सकती है ये घोषणाएं

  • लंबे समय से ग्रेड—पे बढ़ाने की मांग कर रहे पुलिस के जवानों और जेल प्रहरियों को मिल सकती है सौगात
  • कुछ नए पुलिस जिलों की भी की जा सकती है घोषणा
  • दिल्ली और मुंबई की तर्ज पर राजधानी जयपुर में लागू पुलिस कमिश्नरेट प्रणाली में की जा सकती है ज्वाइंट कमिश्नर की पोस्ट क्रिएट

बजट मेंव की गई घोषणा

किसान खुद एप्प के जरिए ऑनलाइन गिरदावरी कर सकते है। इसके लिए 12 करोड़ की लागत से सिस्टम तैयार होगा। पटवारी, गिरदावर, नायब तहसीलदार, तहसीलदार, एसडीएम को टेब दिए जाने की घोषणा की। पशुओं का टीका करण को निशुल्क करने प्रस्तावित किया। प्रत्येक पशुपालन के लिए दोनों पशुओं का 40 हजार बीमा करने के लिए मुख्यमंत्री पशुपालक बीमा योजना की घोषणा की।

 

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular