Sunday, July 7, 2024
Homepoliticsराजस्थान में विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने बनाया ये बड़ा 'प्लान'

राजस्थान में विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने बनाया ये बड़ा ‘प्लान’

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़ )Rajasthan: राजस्थान में विधानसभा चुनावों में जीत हासिल करने के लिए भाजपा ने पिछले तीन साल के विधानसभा चुनावों में एक-एक सीट के परिणाम का एनालिसिस किया है। बता दें कि इस एनालिसिस में कई तथ्य सामने आए। वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नाथद्वारा और आबू यात्रा के बाद अब प्रदेश भाजपा पूरी तरह से चुनावी मोड में आ गई है। इसके चलते अब भाजपा की ओर से 25 जून से महा जनसम्पर्क अभियान चलाने की तैयारी की जा रही है। इस अभियान में सभी प्रमुख नेता शामिल होंगे।

भाजपा ने जिन पर खास रणनीति बनाई

भाजपा ने जिन 100 कमजोर सीटों पर खास रणनीति बनाई है, उनमें से प्रत्येक सीट पर 100 बूथ ऐसे चिह्नित किए हैं, जहां SC-ST वर्ग के मतदाताओं की संख्या 300 से लेकर 800 तक है। यानी 100 सीटों पर 10 हजार बूथ टारगेट किए गए हैं। इन दस हजार बूथों पर SC-ST वर्ग से ही एक-एक वॉलंटियर लगाकर भाजपा ने ग्राउंड वर्किंग कराई। बैठक के बाद प्रत्येक संसदीय क्षेत्र में सम्मेलन आयोजित किया जाएगा, प्रबुद्धजनों को बुलाया जाएगा।

मिशन 2023 व मिशन 2024 पर चर्चा

बता दें, भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने बताया कि मुख्यमंत्री की नाक के नीचे सोना पकड़ा जाना यह बताता है कि मुख्यमंत्री भ्रष्टाचार के ढेर पर बैठे हुए हैं। कार्य समिति में मिशन 2023 और मिशन 2024 पर चर्चा होगी। वहीं पार्टी के आगामी कार्यक्रमों पर विचार—विमर्श किया जाएगा। मोदी सरकार की ओर किए गए कार्यों को आमजन तक व्यापक स्तर पर ले जाने पर निर्णय किया जाएगा।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular