Sunday, July 7, 2024
HomepoliticsAssembly Election 2023: PM के बाद आज अमित शाह और जेपी नड्डा...

Assembly Election 2023: PM के बाद आज अमित शाह और जेपी नड्डा आ रहे है जयपुर, चुनाव को लेकर होगी बैठक

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज),Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान में विधानसभा चुनाव में बहुत ही कम महीनों का समय बचा है। जिसको लेकर सभी पार्टियां सक्रिय है। आगामी चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी की परिवर्तन संकल्प यात्रा का समापन अवसर पर 25 सितंबर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजस्थान की राजधानी जयपुर आएं थे। इस कार्यक्रम का मोर्चा महिलाओं ने संभाला था। लेकिन इस बीच अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद आज चुनावी मैदान में भारतीय जनता पार्टी की ताकत को और मजबूत करने इस केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आ रहे है। ये दोनो दिग्गज नेता एक दिवसीय दौरे पर बुधवार, 27 सितंबर को जयपुर आएंगे।

दौरान के बीच बीजेपी की बैठक

बीजेपी के एक प्रवक्ता के अनुसार, दौरे के दौरान बीजेपी के दोनों नेता पार्टी की विभिन्न बैठकों में भाग लेंगे और प्रदेश पदाधिकारियों से चर्चा के साथ ही वे चुनाव से संबंधित प्रदेश से जुड़े विषयों पर भी बात करेंगे। बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज रात करीब आठ बजे राजस्थान की राजधानी जयपुर पहुंचेंगे, जहां वे रात को ही बीजेपी कार्यालय में बीजेपी कोर कमेटी के सदस्यों के साथ बैठक कर सकते हैं।

बीजेपी की यात्रा के बाद अब कांग्रेस की यात्रा शुरू

तो वहीं, बीजेपी के परिवर्तन संकल्प यात्रा के बाद अब चुनाव से पहले कांग्रेस भी आज यात्रा निकालने जा रही है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में निकलने वाली ये यात्रा करीब दो बजे से निकाली जाएगी, जो कि नौ जिलों से होकर गुजरेगी। बता दें कि कांग्रेस की इस यात्रा में स्थानीय नेताओं से लेकर वरिष्ठ नेताओं तक भी शामिल होंगे। अगर बात करें इस यात्रा के रास्ते की तो, कांग्रेस की ये यात्रा करीब 3160 किलोमीटर का सफर तय करेगी।

यात्रा के बीच सीएम गहलोत जाएंगे प्रसिद्ध मंदिर

इस यात्रा में एक खास समय भी तय किया गया है, जिसमें इस यात्रा के दौरान सीएम अशोक गहलोत प्रसिद्ध मंदिर जाएंगे। बता दें कि कांग्रेस की ये यात्रा दो चरणों में निकाली जाएगी। यात्रा का पहला चरण आज यानी 30 सितंबर तक होगा जबकि दूसरा चरण 3 अक्टूबर से 7 अक्टूबर तक होगा।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular