Sunday, July 7, 2024
Homepoliticsप्रथम सेवक के रूप में जो मैं काम रहा हूं, इतनी शानदार...

प्रथम सेवक के रूप में जो मैं काम रहा हूं, इतनी शानदार योजनाएं तो इतिहास में कभी नहीं आई होंगी-सीएम आशोक गहलोत

- Advertisement -

(इंडि़या न्यूज),जयपुर: (Congress party’s target on BJP) राजस्थान में साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने है और इसी के चलते राजनीतिक पार्टियां आपने-आपने पूरे जोरो-शोरो से चुनाव की तैयारीयों में जुटी हुई है। आपको बता दे कि राजस्थान में फिलहाल कांग्रेस की सरकार है। राजस्थान में विधानसभा चुनाव से पहले सियासी सरगर्मियां शुरू हो गई हैं। जहां एक तरफ बीजेपी राजस्थान सरकार के कार्यकाल को विफल बता रही है, तो वहीं दूसरी ओर प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बार-बार राजस्थान में अपनी सरकार रिपीट करने का दावा कर रहे हैं।

एक बार फिर उन्होंने कहा है कि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार वापसी करने जा रही है। दरअसल, चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना सहित अपनी सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि राजस्थान में अगर कांग्रेस सरकार रिपीट होगी तो ये योजनाएं और मजबूत होंगी।

मेरी सरकार रिपीट होगी तो योजनाएं ओर मजबूत होंगी-सीएम गहलोत

सीएम गहलोत ने बजट 2023 की घोषणाओं को समय से पहले करने को लेकर यहां उच्च स्तरीय बैठक में यह बात कही। बैठक में विभागीय सचिव स्तर के अधिकारी उपस्थित रहे। बैठक के बाद गहलोत ने संवाददाताओं से कहा, कि “मेरी (कांग्रेस) सरकार अगर रिपीट होगी तो (चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना जैसी) योजनाएं ओर मजबूत होंगी।”

उन्होंने राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी बीजेपी पर भी निशाना साधते हुए कहा, “ये लोग सरकार बदलते ही पुरानी योजनाओं का काम बंद कर देते हैं।” यह मौजूदा सरकार का आखिरी बजट था क्योंकि राज्य में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। राजस्थान ने लगभग तीन दशकों में एक भी सरकार नहीं दोहराई है।

सरकार बदलने का यह नुकसान होता है-सीएम गहलोत

बाड़मेर रिफाइनरी परियोजना में देरी का जिक्र करते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि सरकारें बदलने का नुकसान होता है। उन्होंने ये भी कहा कि अगर सरकार नहीं बदलती तो अब तक रिफाइनरी पूरी हो जाती, पेट्रोकेमिकल परिसर पूरा हो जाता, उत्पादन शुरू हो जाता है। लाखों हजारों लोगों को फायदा होता। उन्होंने आगे कहा कि सरकार बदलने का यह नुकसान होता है।

सीएम गहलोत ने आगे ये भी कहा, कि” ये लोग (बीजेपी वाले) सरकार बदलते ही पुरानी योजनाओं का काम बंद कर देते हैं। हम इनकी किसी योजना का काम बंद नहीं करते। हमारा दृष्टिकोण अलग है, उनका दृष्टिकोण हमसे उल्टा है। इसलिए मैं बार-बार जनता से कहता हूं कि हमारी सरकार रिपीट करवाएं जिससे मैं जो योजनाएं इस बार लेकर आया हूं वे योजनाएं आने वाले वक्त में और मजबूत हो सकें।”

जनता को मेरे मर्म को समझना चाहिए-सीएम गहलोत

मुख्यमंत्री आशोक गहलोत ने कहा, कि “दावे के साथ मैं कह सकता हूं कि अब जो हमारी योजनाएं आई हैं उनको आधार बनाकर ही हर राजनीतिक पार्टी, हर राज्य में अपना चुनाव घोषणा पत्र बनाएगी और हमारी योजना को उसमें शामिल करेंगी।” उन्होंने ये भी कहा, कि ” जनता को मेरे मर्म को समझना चाहिए कि मैं क्या बोल रहा हूं। प्रथम सेवक के रूप में जो मैं काम रहा हूं, इतनी शानदार योजनाएं तो इतिहास में कभी नहीं आई होंगी।”

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular