Sunday, July 7, 2024
HomepoliticsAjmer District: मुख्यमंत्री स्मार्ट फोन योजना में ग्रामीण महिलाओं को परेशान करने...

Ajmer District: मुख्यमंत्री स्मार्ट फोन योजना में ग्रामीण महिलाओं को परेशान करने का आरोप, किया रोड़ जाम

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Ajmer District: अजमेर में सावर कस्बे के अजमेर कोटा राजमार्ग को सावर उपखंड क्षेत्र के आलोली गांव की महिलाओं ने मुख्यमंत्री स्मार्ट फोन योजना में भारी अनियताओ को लेकर जाम लगा दिया है। अजमेर कोटा राजमार्ग जाम की सूचना पर सावर तहसीलदार भोपाल सिंह मीणा व सावर पुलिस मौके पर पहुंचकर जाम लगाने वाली महिलाओं को समझाने का प्रयास किया। लेकिन गुस्साए ग्रामीणों महिलाओं ने जाम नहीं खोलकर अधिकारियों के समक्ष मुख्यमंत्री स्मार्ट फोन योजना में ग्रामीण महिलाओं को परेशान करने का आरोप लगाते हुए भारी विरोध किया।उधर जाम को देखते हुए रोड़ के दोनों ओर वाहनों की लम्बी लम्बी कतारें लग गई। करीब आधा घंटे की कड़ी मस्कत के बाद सावर तहसीलदार भोपाल सिंह मीणा ने आलोली गांव की महिलाओं को समझा बुझाकर मामला शांत कर रोड़ को खुलवाकर मामला शांत किया।

स्मार्ट फोन योजना के तहत सड़को पर उतरी महिलाएं

लेकिन ऐसा पहली बार नही है जब मुख्यमंत्री स्मार्ट फोन योजना के तहत सड़को पर ग्रामीण महिलाओं ने जाम लगाया हो।इससे पहले भी महिलाओं ने कहा – ग्रामीण इलाकों से दूर दराज से हम यहां किराए लगा कर हर रोज आते हैं। मोबाइल फोन नहीं दिया जाता है। ऐसे में अगर मोबाइल फोन नहीं देना है तो, मना कर दो लेकिन हमारा रोज-रोज किराया तो मत लगाओ और हमारा खेती बाड़ी और घर का कामकाज भी नहीं होता है। हम सुबह से ही आज भूखे प्यासे रहकर धूप में लाइन लगाकर खड़े थे। तब भी कर्मचारियों ने मोबाइल फोन नहीं दिए। जब हमने उनसे मोबाइल फोन के लिए कहा तो उन्होंने हमे धक्के देकर बाहर निकाल दिया। इस दौरान स्मार्टफोन लेने पहुंची स्कूली छात्राओं ने कहा – चार-पांच दिन से मोबाइल फोन लेने के लिए हम यहां हर रोज आते हैं और हमारी स्कूल की पढ़ाई छूट रही है। हम हर रोज स्कूल से छुट्टी लेकर यहां मोबाइल लेने के लिए आते हैं और मोबाइल फोन नहीं दिया जा रहा है।

कई बुजुर्ग महिलाएं तो ऐसी है जो बीमार है

यहां मौजूद लोगों ने कहा – कई बुजुर्ग महिलाएं तो ऐसी है जो बीमार है और उनकी चलने फिरने की भी हालत नहीं है। ऐसे में उन्हें किराए का रिक्शा करके मोबाइल फोन लेने के लिए आना पड़ रहा है। यहां काफी घंटे बाद इंतजार करने पर भी मोबाइल फोन नहीं मिलता है, जाससे वह निराश होकर वापस अपने घर लौट जाते हैं। ऐसे में पिछले से 7 दिन से यहां मोबाइल फोन लेने के लिए चक्कर लगा रहे हैं। तो वहीं मोबाइल फोन नहीं मिलने से आक्रोशित भीड़ ने उग्र होकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे भी लगा दिए।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular