Tuesday, July 2, 2024
Homepoliticsप्रदेश के चुनावी मैदान में उतरी आम आदमी पार्टी,आप राष्ट्रीय संगठन महामंत्री...

प्रदेश के चुनावी मैदान में उतरी आम आदमी पार्टी,आप राष्ट्रीय संगठन महामंत्री ने कांग्रेस-बीजेपी पर साधा निशाना

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़)Rajasthan Assembly Election 2023,जयपुर: राजस्थान विधानसभा चुनाव का समय नजदीक है और ऐसे में बीजेपी हो या कांग्रेस सभी पार्टी अपनी-अपनी पूरी ताकत झोक रही है। इस बीच अब इसमें आम आदमी पार्टी का नाम भी जुड़ गया है। जी हां चुनाव में अपनी पूरी मजबूती के साथ अब आम आदमी पार्टी भी चुनावी मैदान में उतरने को तैयार है। इसके लिए आम आदमी पार्टी के संगठन को मजबूत किया जा रहा है। बता दें कि आप के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री संदीप पाठक और प्रदेश प्रभारी विनय मिश्रा ने 1100 पदाधिकारियों को शपथ दिलाई है। नव नियुक्त ब्लॉक अध्यक्षों सहित पदाधिकारियों को शपथ दिलाने के बाद चुनावी बिगुल फूंक दिया है।

जल्द ही हर गांव और वॉर्ड में 10-10 लोगों की बनेगी कमेटी

संदीप पाठक ने कहा कि आप ने संगठन में प्रदेश कार्यकारिणी के बाद ब्लॉक स्तरीय नए पदाधिकारियों की नियुक्ति कर दी है और जल्द ही हर गांव और वॉर्ड में 10-10 लोगों की कमेटी बना देंगे। आप का एक-एक कार्यकर्ता पार्टी के लिए समर्पित जो आगामी चुनाव में बदलाव लाकर दिखाएगा।

हर 10 गांव में एक अध्यक्ष बनाया जाएगा

पाठक ने कांग्रेस और बीजेपी दोनो पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि बाकी दलों में सिफारिशों से पदाधिकारी बनते हैं। आम आदमी पार्टी वैज्ञानिक पद्धति से नियुक्ति करती है। इसके बाद लगभग 25 दिनों में सर्किल लेवल पर काम को आगे बढ़ाते हुए हर 10 गांव में एक अध्यक्ष बनाया जाएगा। इसके बाद हमारा आखिरी पड़ाव वार्ड स्तर का रहेगा जिसमें हर गांव – वार्ड में 10 लोगों की कमेटी बनाई जाएगी। अन्य राजनीतिक दलों में सिफारिश से संगठन में नियुक्ति की जाती है, जबकि आम आदमी पार्टी वैज्ञानिक पद्धति से संगठन में पदाधिकारियों की नियुक्ति करती है ।

आप प्रदेश के मुद्दों को लेकर हर गांव और घर घर तक जाएगी

संदीप पाठक ने आगे कहा कि जब वार्ड स्तर पर पदाधिकारियों की नियुक्ति कर दी जाएगी, उसके बाद आप प्रदेश के मुद्दों को लेकर हर गांव और घर घर तक जाएगी। संदीप पाठक ने आगे यह भी कहा कि पंजाब में आम आदमी पार्टी ने चुनाव के दौरान वादे किए गए उनको सरकार बनने के बाद एक एक करके पूरा कर रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि हमने पंजाब में सरकार बनने के कुछ दिन बाद ही बिजली माफी का वादा पूरा कर दिया था और स्कूल, अस्पताल में काफी बदलवा ला रहे हैं। हमारा फोकस गुड गवर्नेंस पर है। लेकिन एक दिन में गुड गर्वनेंस नहीं ला सकते। इसमें समय लगता है। संदीप पाठक ने कहा कि आप जनता की सेवा करने के लिए राजनीति करती है और इसके लिए पहले दिन से ही मुद्दों पर काम करने लग जाती है।

मैं सकारात्मक राजनीति करता हूं-पाठक 

संदीप पाठक ने आगे कहा कि मैं सकारात्मक राजनीति करता हूं, लेकिन जब मैं ये देखता हूं तो कहना पड़ता है कि सरकारें पहले 4 साल तक सोती रहती हैं। चुनाव नजदीक आने पर इनकी निद्रा टूटती है और ऐसे-ऐसे लोकलुभावने वादे और घोषणाएं करते हैं, इनको लगता है जनता झांसे में आ जाएगी और चुनाव जीत जायेंगे। संदीप पाठक ने कहा कि अब वो समय गया जब सभी पार्टियों का मकसद सिर्फ सत्ता पर काबिज होना होता था। लेकिन हमारा मकसद जनता के मुद्दों को उठाना और उसका समाधान करना है।

कांग्रेस -बीजेपी गठबंधन को आप तोड़ेगी

उन्होंने यह भी कहा कि हम राजस्थान मे पूरी ताकत से चुनाव लड़ेंगे, और जनता के सहयोग से सरकार भी बनाएंगे। क्योंकि कांग्रेस -बीजेपी गठबंधन को आम आदमी पार्टी ही तोड़ सकती है और तीसरा विकल्प बनकर उभरेगी। प्रतापनगर स्थिति निर्मला ऑडिटोरियम में आयोजित कार्यक्रम में शपथ ग्रहण कार्यक्रम में प्रदेश प्रभारी विनय मिश्रा, प्रदेश अध्यक्ष नवीन पालीवाल सहित युवा, महिला सहित प्रदेश भर के सैकड़ों कार्यकर्ताओं मौजूद रहे।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular