Sunday, July 7, 2024
Homepoliticsदौरे से एक दिन पहले CM गहलोत ने किया 'जंगल सफारी' का...

दौरे से एक दिन पहले CM गहलोत ने किया ‘जंगल सफारी’ का वर्चुअल उद्घाटन, वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए सरकारी आवास पर की बात

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Rajasthan Assembly Elections 2023: राजस्थान में विधानसभा चुनाव के चलते मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी पूरे राज्य का दौरा कर रहे है। इससे एक दिन पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार, 22 मई को जयसमंद वन्यजीव अभयारण्य में ‘जंगल सफारी’ का वर्चुअल उद्घाटन किया।

आपको बता दे कि जयसमंद वन्यजीव अभयारण्य राजस्थान के उदयपुर जिले में देबर झील के आस-पास स्थित है। अभयारण्य में तेंदुआ, सुस्त भालू, चिंकारा, जंगली सूअर और कई पक्षी रहते हैं।

CM ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से की बात

इस बीच, रविवार यानी 21 मई को मुख्यमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से अपने सरकारी आवास से सभी जिलों में शांति और अहिंसा प्रकोष्ठ के कार्यालयों के उद्घाटन समारोह को संबोधित भी किया। उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि शांति और अहिंसा हमारी संस्कृति का आधार है और इन दोनों की प्राप्ति से ही समाज में आपसी प्रेम, सद्भाव और भाईचारा कायम रखा जा सकता है। उन्होंने कहा कि अशांति, हिंसा और तनाव के माहौल में विकास संभव नहीं है।

हिंसा ने पूरी मानवता के लिए खतरा पैदा कर दिया-CM

अपने संबोधन के दौरान उन्होंने कहा, ”दुनिया में ऐसे कई देशों के उदाहरण हैं जहां हिंसा ने पूरी मानवता के लिए खतरा पैदा कर दिया है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने देश को आजादी दिलाने के लिए लंबा संघर्ष किया। सत्य, शांति, अहिंसा और सत्याग्रह का आधार।” प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि राजस्थान देश का एकमात्र राज्य है जहां शांति और अहिंसा विभाग स्थापित किया गया है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular