Sunday, June 30, 2024
HomepoliticsElection 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर BJP की बड़ी बैठक, भाजपा...

Election 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर BJP की बड़ी बैठक, भाजपा कर सकती है केंद्रीय टीम में बड़ा बदलाव कई नेताओं को दिए ‘हिंट’

- Advertisement -

Rajasthan Election 2023 News: राजस्थान में अब विधानसभा चुनाव में केवल चार माह का समय की बता है। चुनाव को लेकर दिल्ली से लेकर जयपुर तक बीजेपी अपने पूरे जोरो-शोरो से तैयारियों में जुटी हुई है। राजस्थान में चुनाव को लेकर दिल्ली के दीनदयाल मार्ग स्थिति बीजेपी मुख्यालय में बैठक की गई है। जिसमें राजस्थान को लेकर बड़ा मंथन किया गया। इस बैठक के बाद पार्टी और संगठन में बड़े बदलाव की संभावना जताई जा रही है। लेकिन अभी बहुत से मामलों में पार्टी के फैसले न आने के कार्यकर्ता और पदाधिकारी वेटिंग मोड पर हैं। सबको होने वाले बदलाव का बेसब्री से इंतजार है। तो वहीं बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी प्रदेशभर में कार्यक्रमों में शामिल हो रहे हैं। पार्टी सूत्रों और राजनीतिक जानकारों कि मानें तो राजस्थान बीजेपी में इस सप्ताह में कई बड़े बदलाव कर सकती है।

कई नेताओं को ‘हिंट’ दिए गए

सूत्रों की मानें तो जल्द बीजेपी की केंद्रीय टीम में भी बदलाव कर सकती है। ऐसे में खबर आ रही है कि इस टीम में कुछ राजस्थान से भी नाम शामिल किए जा सकते हैं। ऐसे में राजस्थान में बीजेपी पॉलिटिकल रिप्लेसमेंट को कैसे मैंनेज करेगी। संगठनात्मक बदलाव में भी यहां से कई नेताओं को ‘हिंट’ दिए गए हैं। दिल्ली में हुई बीजेपी की बैठक से इस बात के संकेत मिले हैं कि बीजेपी के केंद्रीय टीम में भी राजस्थान के कुछ नेताओं को लिया जा सकता है। इसकी भी तैयारी चल रही है। संगठनात्मक बदलाव में भी यहां से कई नेताओं को ‘हिंट’ मिले हैं। तो वही चुनाव संचालन समिति के नामों की घोषणा न होने से यहां पर एक चर्चा का विषय बना हुआ है। कि इसमें कुछ प्रमुख नेताओं को शामिल किया जाना है। वहीं दूसरी तरफ सबकुछ नए सिरे से होने की बात कही जा रही है।

केंद्रीय नेतृत्व नए प्रभारी के नामों की घोषणा

क्या राजस्थान में कुछ जिला अध्यक्षों को बदला जा सकता है। तो वहीं, केंद्रीय नेतृत्व नए प्रभारी के नामों की घोषणा कर सकता है। इसमें महाराष्ट्र और गुजरात के दो बड़े नेताओं का नाम चल रहा है। इसके साथ ही कुछ और बदलाव की बात की जा रही है। बता दें कि बीजेपी में अभी से विधानसभा के प्रत्याशियों के नामों पर भी चर्चा हो रही है।उनकी लिस्ट भी बनाई जा रही है। उनमें से कुछ नामों को केंद्रीय नेतृत्व तक पहुंचाए जाने की भी चर्चा है।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular