Saturday, July 6, 2024
HomeNationalसचिन पायलट की 'जन संघर्ष यात्रा' का आज तीसरा दिन, जानें क्या...

सचिन पायलट की ‘जन संघर्ष यात्रा’ का आज तीसरा दिन, जानें क्या है प्लान

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़ )Jaipur: राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट का आज ‘जन संघर्ष यात्रा’ का तीसरा दिन। बता दें कि 5 दिन की जन संघर्ष यात्रा को लेकर कांग्रेस पायलट काफी मुखर हो गए है। 11 मई से अजमेर से शुरू की गई उनकी जन संघर्ष यात्रा शुरू हुई। ये ‘जन संघर्ष यात्रा’ अजमेर से शुरू होकर राजधानी जयपुर में खत्म होगी। जयपुर जाने से पहले दूसरे दिन उनकी पदयात्रा किशनगढ़ पहुंची और यहां से अपने समर्थकों के साथ वो आगे की ओर बढ़े। इस दौरान वह लगातार भष्टाचार और पेपरलीक जैसे मामलों पर सरकार और सीएम अशोक गहलोत को घेरते हुए नजर आए।

यात्रा का आज तीसरा दिन

तीसरे दिन की यात्रा शुरू होगी है। जिसमें पहला ठहराव 10: 30 पालू में होगा। उसके बाद पालू से चार बजे यात्रा दुबारा शुरू होगी। फिर रात का ठहराव 7:30 बजे नासनोदा मे होगा। पांच दिन की पायलट की इस ‘जन संघर्ष यात्रा’ को जनता का काफी समर्थन मिल रहा है। सड़कों पर जनता की भीड़ से ही मरूधरा की भूमि में पायलट की लोकप्रियता को दर्शाता है।

तकरीबन 35 विधानसभा सीटों को प्रभावित करेगी यात्रा

बता दें कि अजमेर से जयपुर के बीच की ये ‘जन संघर्ष यात्रा’ तकरीबन 35 विधानसभा सीटों को प्रभावित करेगी। खास बात ये है कि इन सीटों पर गुर्जर वोटरों का प्रभाव अच्छा खासा माना जाता है। इनमें करौली, सवाई माधौपुर, भरतपुर, टोंक आदि जिले शामिल हैं। इन जिलों में के खांटी कांग्रेस नेता भी पायलट के समर्थक मांने जाते हैं। ऐसे में यदि पायलट अपनी पार्टी बनाते हैं तो उनका फोकस इन्हीं सीटों पर होगा।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular