Sunday, July 7, 2024
HomeNationalजयपुर के बम ब्लास्ट पर सचिन पायलट ने कहीं ये बड़ी बात,...

जयपुर के बम ब्लास्ट पर सचिन पायलट ने कहीं ये बड़ी बात, जानें पूरा मामला

- Advertisement -

Rajasthan: पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने जयपुर सिलसिलेवार बम ब्लास्ट के दोषियों की रिहाई पर अपनी ही सरकार को जमकर आड़े हाथ लिया है। वहीं सचिन पायलट बोले -आतंकी घटना करने वालों की रिहाई दुखद है। किसी ने तो ब्लास्ट किए होंगे। जांच में लापरवाही होना बेहद अफसोसजनक है। सरकार नए सिरे से जांच करे। पायलट ने कहा-जैसा कि मैंने अखबार में पढ़ा है, हाईकोर्ट ने कहा है कि इन्वेस्टिगेशन शायद ढंग से नहीं हो पाई, सुबूत कॉलोब्रेट नहीं कर पाए या कई कमियां रह गईं ।

पायलट ने कहीं ये बड़ी बात

सीएम पायलट ने कहा-जिन घरों में लोगों की मौतें हुई हैं, उन्हें भी तो हमें जवाब देना पड़ेगा। कई बार तो इस तरह के घिनौने अपराध में शामिल आरोपी मिलते नहीं है। लेकिन जब आरोपी मिल जाते हैं और लोअर कोर्ट से उन्हें सजा हो जाती है, तो हमारी जिम्मेदारी बनती है कि इसको लॉजिकल कन्क्लूज़न तक लेकर जाएं। पायलट ने कहा कि जब हजारों लोगों को इलाज की जरुरत है, लेकिन इलाज नहीं मिल पा रहा है तो किसी भी पक्ष को भी ऐसे माहौल में अड़ियल रुख नहीं अपनाते हुए सार्थक रूप से बातचीत कर हल निकालना चाहिए। पायलट ने कहा कि हमारी पार्टी की सरकार है इसलिए हमें आगे बढ़कर मामले को सुलझाने के प्रयास करने चाहिए।

गृह विभाग और लॉ डिपार्टमेंट को चिंतन करना होगा :पायलट

पायलट बोले-हम सबको याद है,जब बम ब्लास्ट हुए थे तो कितने लोगों की जानें गई थीं, इन आरोपियों को पकड़ा गया। इतने सालों तक केस चला । लोअर कोर्ट ने आरोपियों को मौत की सजा सुनाई, लेकिन हाईकोर्ट से सभी को सबूतों के अभाव में रिहाई मिल गई। तो फिर अब गृह विभाग और लॉ डिपार्टमेंट को चिंतन करना होगा।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular