Sunday, July 7, 2024
HomeNationalRajasthan Weather Today: राजस्थान में हल्की बारिश से बड़ी ठंड, इन इलाकों...

Rajasthan Weather Today: राजस्थान में हल्की बारिश से बड़ी ठंड, इन इलाकों में हो सकती है बारिश

- Advertisement -

Rajasthan Weather Today: राजस्थान में कुछ दिनों से हो रही बारिश ने किसानों का हाल बेहाल कर दिया है। ऐसे में कल जयपुर समेत कई जगहों पर धूप खिली रही और किसानों ने राहत की सांस ली। लेकिन एक बार फिर राजस्थान समेंत दिल्ली एनसीआर, वेस्त उत्तरप्रदेस, पंजाब, हरियाणा और हिमाचल के साथ उत्तराखंड में फिर आज या फिर कल भारी बारिश की संभावना है मौसम विभाग के मुताबिक राजस्थान में एक नया पश्चिमी विक्षोभ सोमवार यानि की कल 3 अप्रैल 2023 को सक्रिय हो सकता है। वहीं बीकानेर संभाग और शेखावाटी क्षेत्र बारिश और तेज हवाएं चल सकती है।

राजस्थान के कई इलाकों में अप्रैल से हो सकती है तेज गर्मी

भारत मौसम विज्ञान केंद्र ने कहना है कि अगले एक दो दिन बारिश होने के बाद मौसम फिर से सामान्य हो जाएगा। इस बार अप्रैल-जून में सामान्य से अधिक गर्मी पड़ेगी। बता दें कि उत्तर पश्चिमी भारत के कुछ हिस्सों और प्रायद्वीपीय क्षेत्र को छोड़कर देश के ज्यादातर हिस्सों में अप्रैल से जून तक का अधिकतम तापमान सामान्य से कहीं अधिक होगा। मध्य, पूर्वी और उत्तरपश्चिमी भारत रिकॉर्ड तोड़ गर्मी होने की प्रबल संभावना है।

बारिश और ओलावृष्टि से किसानों को हुआ नुकसान

आपको बता दें कि राजस्‍थान में बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से किसानों को काफी नुकसान हो सकता है। जिसको लेकर मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत ने विशेष गिरदावरी (आकलन) के निर्देश दिये हैं। ताकि फसलों के नुकसान का पता चले और किसानों को राहत दी जा सके। मौसम विभाग का कहना है कि एक नया पश्चिमी विक्षोभ तीन अप्रैल को सक्रिय होगा। जिससे किसान को मिले राहत।

यह भी पढ़े:  जयपुर बम ब्लास्ट मामले पर BJP नेता CP जोशी ने कहीं ये बड़ी बात,जानिए पूरी खबर 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular