Sunday, June 30, 2024
HomeNationalRajasthan Politics: राजस्थान में राजनीतिक हलचल तेज, अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान...

Rajasthan Politics: राजस्थान में राजनीतिक हलचल तेज, अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान इस शहर में करेंगे रैली

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़ ), Rajasthan Politics: राजस्थान विधानसभा चुनाव इस साल के अंत तक होना है। वहीं पंजाब विधानसभा और दिल्ली विधानसभा में जीत के बाद आम आदमी पार्टी में जोश आ गया है। जिसमें राजस्थान में आने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी के लिए आम आदमी पार्टी एक्टिव मोड में आ गई है।

CM अरविंद केजरीवाल 18 जून को श्रीगंगानगर में रैली करेंगे

इसी के मद्देनजर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान 18 जून को राजस्थान के श्रीगंगानगर में एक बड़ी रैली करेंगे। 11 जून को रामलीला मैदान में भी आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के मामले में केंद्र के अध्यादेश के मामले पर एक महारैली बुलाई है।

राजस्थान में कुल 200 विधानसभा सीटें हैं

राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले से ही इस रैली की शुरुआत हो रही है। राजस्थान में कुल 200 विधानसभा सीटें हैं। राजस्थान में वर्तमान में कांग्रेस की गहलोत सरकार है। सीएम अरविंद केजरीवाल राजस्थान के दौरे के बाद मध्य प्रदेश का दौरा करेंगे दरअसल साल के आखिरी में मध्य प्रदेश में 200 सीट विधान सीटों के लिए चुनाव होने वाला है।

छत्तीसगढ़ में भी 90 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव होना है

जानकारी के अनुसार अरविंद केजरीवाल छत्तीसगढ़ में भी एक बड़ी रैली करेंगे। छत्तीसगढ़ में भी 90 विधानसभा सीटों के लिए नवंबर दिसंबर में चुनाव होना है। आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने अरविंद केजरीवाल की प्रस्तावित रैलियों के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं। वहीं, संदीप पाठक जमीनी स्तर पर संगठन को मजबूत करने में जुटे हैं। ढकने जयपुर में 5000 से ज्यादा सर्कल इंचार्ज और करीब 10 हजार से अधिक पार्टी कार्यकर्ताओं को 27 मई को शपथ दिलाई है।

ALSO READ:  CM गहलोत- सचिन पायलट की राजनीतिक घमासान के बीच कांग्रेस दे रही बड़ा मौका, राष्ट्रीय अध्यक्ष ने की पहल

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular