Sunday, July 7, 2024
HomeNationalRajasthan Election: मेवाड़ की हॉट सीट वल्लभनगर से CM अशोक गहलोत का...

Rajasthan Election: मेवाड़ की हॉट सीट वल्लभनगर से CM अशोक गहलोत का सीधा जुड़ाव, भाजपा के अपने ही लोग बने सिरदर्द

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Election: राजस्थान में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। जिसकी तैयारियों में सभी पार्टियां जुट गई हैं। राजस्थान के उदयपुर संभाग की हॉट सीट बल्लभ नगर में सीएम अशोक गहलोत भी सीधा रखते हैं। काफी समय से यहां कांग्रेस का ही राज चलता आ रहा है क्योंकि यहां भाजपा में अपनी पार्टियों के लिए सिरदर्द बनी हुई है। क्योंकि भाजपा पार्टी के दो दिग्गज नेता भाजपा का दामन छोड़ दिया है।

मेवाड़ की उदयपुर जिले की 8 सीटों को गढ़ कहा जाता है

मेवाड़ की उदयपुर जिले की 8 सीटों को गढ़ कहा जाता है। लेकिन वल्लभनगर और खेरवाड़ा विधानसभा में कांग्रेस का ही राज है। पिछले तीन विधानसभा चुनाव से बीजेपी वल्लभनगर विधानसभा सीट पर अपने ही वजह से चुनाव हार रही है। 2008 तक बीजेपी ने रणधीर सिंह भिंडर को टिकट दिया। लेकिन 2013 में गणपत लाल मेनारिया को भाजपा ने अपना उम्मीदवार बनाया। जिसके बाद भिंडर भाजपा का दामन छोड़ नई पार्टी जनता सेना बनाई। वही रणधीर सिंह भिंडर को जीत मिली।

2018 में वल्लभनगर से उदय लाल डांगी को अपना उम्मीदवार बनाया

बीजेपी ने 2018 में वल्लभनगर से उदय लाल डांगी को अपना उम्मीदवार बनाया। जिसकी वजह से दांगी और भिंडर में भाजपा के वोट बट गए। जिसका कांग्रेस को जमकर लाभ मिला और गजेंद्र सिंह शक्तावत ने जीत हासिल की।
गजेंद्र सिंह शक्तावत की मौत की वजह से 2021 में चुनाव हुए। उदय लाल डांगी का भी टिकट भाजपा ने काट दिया तो डांगी आरएलपी में शामिल हो गए। जिसकी वजह से भाजपा के वोट तीन तरफ बट गए।

ALSO READ: बीजेपी ने सतीश पुनिया को दी बड़ी जिम्मेदारी, UP के कई सीटों पर कर्नाटक की तरह ‘चमत्कार’ की आशा

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular