Sunday, July 7, 2024
HomeNationalRajasthan:सीएम गहलोत ने राजस्थान हाउस के पुनर्निर्माण काम का किया शिलान्यास, कहा...

Rajasthan:सीएम गहलोत ने राजस्थान हाउस के पुनर्निर्माण काम का किया शिलान्यास, कहा लोकतंत्र को मजबूती मिले

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Rajasthan: सोमवार को सीएम अशोक गहलोत ने नई दिल्ली के पृथ्वीराज रोड स्थित राजस्थान हाउस के पुनर्निर्माण काम की आधारशिला रखी। वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ पूजा करते हुए शिलान्यास किया। इस मौके पर गहलोत ने कहा कि इस ऐतिहासिक राजनैतिक हाउस का पुनर्निर्माण का काम हमारे लिए सर्वोपरि रहा है।

नए हाउस में तरह तरह की सुविधाएं मिलेंगी

राजस्थान से दिल्ली आने वाले लोगों को नए हाउस में तरह तरह की सुविधाएं मिलेंगी। राजस्थान की कलात्मक स्थापक शैली का राजकीय गेस्ट हाउस के पुनर्निर्माण में अच्छे तरीके से समन्वय किया जाएगा। CM गहलोत ने कहा कि दिल्ली के राजस्थान हाउस समेत प्रदेश के डाकबंगलो और सर्किट हाउस जैसे कई ऐतिहासिक और महत्वपूर्ण दोनों को मजबूती दे रही है।

संविधान के अनुसार देश चले

लोकतंत्र को मजबूती मिले संविधान के अनुसार देश चले यही हमारी सोच है। प्रदेश में गरीब अमीर के बीच की लड़ाई को दूर करने के लिए बजट घोषणा की गई हैं। महंगाई से राहत दिलाने के लिए जनता के लिए महंगाई राहत कैंप का आयोजन किया जा रहा है।

हमने कहा कि राज्य सरकार ने शिक्षा सड़क पानी स्वास्थ्य समेत राजस्थान के चारों तरफ विकास का परचम फहराया है। चिरंजीव मुख्यमंत्री चिरंजीव स्वास्थ्य बीमा योजना में 25 लाख रुपए के निशुल्क इलाज जैसी सुविधा किसी और राज्य में नहीं है।

ALSO READ: जेईई एडवांस परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, 2 शिफ्ट में होगी परीक्षा

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular