Sunday, July 7, 2024
HomeNationalजयपुर में 'पीएम श्री' विद्यालय योजना के शुभारंभ, शिक्षा मंत्री ने शिक्षकों...

जयपुर में ‘पीएम श्री’ विद्यालय योजना के शुभारंभ, शिक्षा मंत्री ने शिक्षकों से किया आमंत्रित

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Rajasthan: शिक्षा मंत्री डॉ. बीडी कल्ला ने प्रदेश के सरकारी स्कूलों को ‘नॉलेज सेंटर’ के रूप में विकसित करने के लिए ‘उत्कृष्टता प्रबंधन’ की दिशा में लगातार प्रयास जारी रखने का आह्वान किया है। बता दें, अब राजस्थान ने ‘पीएम श्री’ योजना में भी सर्वाधिक सरकारी स्कूलों को चयन कराते हुए देशभर में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। इस योजना में प्रदेश के 21 हजार 356 सरकारी स्कूलों को बेंचमार्क विद्यालय माना गया है। वहीं योजना के तहत 402 स्कूलों का चयन किया गया है।

शिक्षा मंत्री ने कार्यशाला में किया आमंत्रित

बता दें, शिक्षा मंत्री डॉक्टर बीडी कल्ला ने कहा कि प्रदेश के 402 स्कूलों का चयन ‘पीएम श्री’ योजना में होना एक बड़ी उपलब्धि है। इसके लिए सभी सम्बंधित संस्था प्रधान, शिक्षक, जिला, राज्य स्तरीय पर विभागीय अधिकारियों की टीम बधाई की पात्र है। शिक्षा मंत्री ने कार्यशाला में मौजूद प्रदेश के समस्त 402 ‘पीएम श्री’ विद्यालयों के प्रिंसिपल और शिक्षा विभाग के अधिकारियों से कहा कि ये सभी विद्यालय, ‘मॉडल स्कूल’ बनकर अपने आस-पास के विद्यालयों को नेतृत्व प्रदान करें, ऐसी सोच और भावना के साथ योजना में कार्यों को आगे बढ़ाए।

शिक्षा मंत्री ने जयपुर में इंदिरा गांधी पंचायती राज संस्थान में ‘पीएम श्री’ विद्यालय योजना का शुभारंभ किया

शिक्षा मंत्री डॉ. बीडी कल्ला ने जयपुर में इंदिरा गांधी पंचायती राज संस्थान में प्रदेश में ‘पीएम श्री’ विद्यालय योजना के शुभारंभ अवसर पर आयोजित एक दिवसीय आमुखीकरण कार्यशाला के उद्घाटन सत्र को वर्चुअल माध्यम से मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित कर रहे थे। वहीं शिक्षा मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा प्रदेश के विद्यालयों में शिक्षा की गुणवत्ता को बेहतर बनाने के लिए कई नवाचार किए जा रहे हैं। संसाधनों की दृष्टि से भी विद्यालयों को समृद्ध बनाया जा रहा हैं, शिक्षा के लिए इस प्रतिबद्धता के सकारात्मक परिणाम सामने आए हैं।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular