Sunday, July 7, 2024
HomeNationalक्या सुलह हो गई पायलट-गहलोत के बीच, जानिए पूरी खबर

क्या सुलह हो गई पायलट-गहलोत के बीच, जानिए पूरी खबर

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़ )Rajasthan: राजस्थान कांग्रेस में लंबे समय से राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot ) और सचिन पायलट (Sachin Pilot) के बीच तनातनी की खबरें आ रही थीं, हालांकि अब शुरुआत में कांग्रेस आलाकमान ने इसे खारिज किया, लेकिन सचिन पाय़लट के खुले विरोध के बाद चीजें साफ हो गई कि राजस्थान कांग्रेस में सब ठीक है। बता दें, पार्टी आलाकमान के साथ करीब चार घंटे की लंबी चर्चा के बाद कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि अशोक गहलोत और सचिन पायलट दोनों ने एकजुट होकर चुनाव लड़ने का फैसला किया है। दोनों ने सर्वसम्मति से इस प्रस्ताव पर सहमति जताई है। निश्चित रूप से हम राजस्थान में चुनाव जीतेंगे। यह भाजपा के खिलाफ एक संयुक्त लड़ाई होगी।

पायलट- गहलोत ने की मुलाकात

इससे पहले अशोक गहलोत और सचिन पायलट ने सोमवार को पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे तथा राहुल गांधी से मुलाकात की। सूत्रों ने बताया कि गहलोत ने खरगे से उनके आवास पर शाम करीब छह बजे मुलाकात की। कुछ मिनट बाद राहुल गांधी भी बैठक में शामिल हुए। दोनों नेताओं ने गहलोत के साथ करीब आधे घंटे तक विचार-विमर्श किया।

सुलह हो गई पायलट- गहलोत के बीच

इसके बाद पार्टी के राजस्थान प्रभारी सुखजिंदर रंधावा को बुलाया गया। करीब दो घंटे बाद पायलट बैठक में शामिल हुए। लंबे अरसे के बाद यह पहली बार है कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उनके पूर्व डिप्टी सचिन पायलट पार्टी के शीर्ष नेतृत्व की मौजूदगी में आमने-सामने बैठे। बैठक में पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल और राजस्थान से नेता जितेंद्र सिंह भी मौजूद थे। इससे पहले सचिन पायलट को लेकर चल रही ‘फॉर्मूले’ वाली खबरों पर गहलोत ने कहा कि कोई भी नेता कोई चीज मांगे या आलाकमान पूछे कि आप कौन सा पद लेंगे, ऐसा रिवाज मैंने नहीं देखा है और ऐसा कभी होता नहीं है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular