Sunday, July 7, 2024
HomeNationalGold At Record High: गोल्ड ने तोड़े अब तक के सारे  रिकॉर्ड,...

Gold At Record High: गोल्ड ने तोड़े अब तक के सारे  रिकॉर्ड, जानें कितना महंगा हुआ सोना

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Gold At Record High: सोने ने नया रिकॉर्ड बना लिया है और एमसीएक्स पर सोने के दाम ऑलटाइम हाई जा रहे है। आज 10 ग्राम सोना 62883 रुपये आ पहुंचा है जो इसका अभी तक का सबसे उच्चतम स्तर है। बता दें कि फ्यूचर मार्केट में कल सोना 62722 रुपये प्रति 10 ग्राम के लेवल पर बंद हुआ था। यह ध्यान रहे कि ये इसके फरवरी वायदा के रेट हैं।

गोल्ड के रेट ऑलटाइम हाई पर

मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर आज खुलते ही सोने की कीमत ने उछाल मारी है। गोल्ड 62800 रुपये प्रति 10 ग्राम का लेवल पार कर लिया और ये सोने का अब तक सबसे उच्च स्तर है। एमसीएक्स पर सोने का फरवरी वायदा सबसे ऊंचे स्तर 62833 रुपये प्रति 10 ग्राम पर देखा गया। इसमें लगातार तेजी जारी है। सोने का इतनी ऊंचाई पर जाने के पीछे क वजह है कि देश में शादियों के सीजन चल रहा है। जिस वजह से सोने की मांग काफी बढ़ी हुई है। अंतरराष्ट्रीय बाजार से भी गोल्ड रेट को लेकर पॉजिटिव खबरों का सिलसिला जारी है। कॉमैक्स पर गोल्ड 2044.30 डॉलर प्रति औंस पर है और इसमें 4.30 डॉलर या 0.21 फीसदी की बढ़त दर्ज की जा रही है।

चांदी भी 77 हजार का आंकडा पार

जानकारी के लिए बता दें कि एमसीएक्स पर चांदी के दाम 164 रुपये या 0.21 फीसदी की बढ़त के साथ 77157 रुपये प्रति किलो के रेट हैै। इसमें भी बढ़त पर ट्रेडिंग हो रही है। चांदी के ये दाम इसके मार्च वायदा के लिए हैं। देश में शादी के सीजन में सोना और चांदी दोनों को जमकर खरीदा जाता हैं और 77 हजार का आंकडा पार करके चांदी भी अपनी चमक और बिखेर रही है।

Read More:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular