Sunday, July 7, 2024
HomeNationalसूडान में फंसे राजस्थानियों के लिए सीएम गहलोत ने जारी किए हेल्पलाइन...

सूडान में फंसे राजस्थानियों के लिए सीएम गहलोत ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर, जल्द होंगी वापसी

- Advertisement -

Sudan Crisis: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने सूडान (Sudan) में चल रहे संघर्ष के मद्देनजर वहां फंसे प्रवासी राजस्थानियों (एनआरआर) के प्रति चिंता व्यक्त की है। सूडान में जारी संकट के मद्देनजर बीकानेर हाउस आवासीय आयुक्त कार्यालय ने सहायता या सूचना के लिए जरूरतमंद लोगों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं। विदेश मंत्रालय को दी गई लिस्ट के अनुसार कम से कम 40 राजस्थानी सूडान में फंसे हुए हैं।

सीएम गहलोत ने जारी किए गए हेल्पलाइन नंबर

इस बारे में विदेश मंत्रालय द्वारा बुलाई गई उच्च स्तरीय बैठक में आवासीय आयुक्त धीरज श्रीवास्तव एवं उप आवासीय आयुक्त रिंकू मीणा ने भाग लिया। बैठक में शामिल राजस्थान के आवासीय आयुक्त ने राजस्थान फाउंडेशन के माध्यम से प्राप्त 40 फंसे हुए राजस्थानियों की लिस्ट अधिकारियों को दी गई।

जल्द होंगी वापसी

सरकारी बयान के अनुसार, मुख्यमंत्री गहलोत ने सूडान की स्थिति का संज्ञान लेते हुए आवासीय आयुक्त कार्यालय एवं राजस्थान फाउंडेशन (Rajasthan Foundation) को राजस्थानियों को सुरक्षित लाने की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी है। इस पर मुख्‍य आवासीय आयुक्त शुभ्रा सिंह ने उच्च अधिकारियों की बैठक बुलाई, जिसमें उन्होंने निर्देश दिया कि जो राजस्थानी सूडान में फंसे हुए हैं और अपने देश लोटने की कोशिश कर रहे हैं, उनकी लिस्ट सभी जिलों से ली जाए ताकि विदेश मंत्रालय से बात कर फंसे हुए राजस्थानियों को जल्दी वापसी हुए।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular