Sunday, July 7, 2024
HomeNationalसीएम गहलोत ने सरकार के रिपिट होने पर उठाएं सवाल, हर तरफ...

सीएम गहलोत ने सरकार के रिपिट होने पर उठाएं सवाल, हर तरफ हो रही चर्चा

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Rajasthan: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) का दावा है कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनेगी। बता दें, कर्नाटक आर्थिक रूप से मजबूत है इसलिए राजस्थान सरकार की जो स्कीम कर्नाटक विधानसभा चुनाव घोषणा पत्र में शामिल की गई हैं वो मजबूती से लागू होंगी। सीएम गहलोत ने मीडिया से बातचीत में कहा, राजस्थान सरकार कई योजनाओं को कर्नाटक चुनाव से घोषणा पत्र में शामिल किया गया है। वहीं कर्नाटक आर्थिक स्थिति से बहुत मजबूत है, दक्षिण के राज्य कर्नाटक हो, तमिलनाडु हो या कोई दूसरे राज्य हो वो आर्थिक रूप से काफी मजबूत है,इसलिए मुझे उम्मीद है कि सरकार बनने के बाद कर्नाटक में वेलफेयर स्कीम मजबूती से लागू होंगी।

सरकार के रिपिट होने पर उठाएं सवाल

राजस्थान में सरकार रिपीट होने के सवाल पर सीएम गहलोत कहा कि इस बार जनता के मूड से तो यही लगता है कि सरकार रिपीट होगी। बता दें कि साढ़े 4 साल से हम पब्लिक वेलफेयर के काम कर रहे हैं। युवा, वृद्ध, नौजवान, महिला सब का अच्छा रिस्पांस मिल रहा है, लेकिन लोकतंत्र में जनता ही माई बाप होती है हम तो केवल अपना काम कर रहे हैं।

सीएम गहलोत ने कहा सामाजिक सुरक्षा और ‘राइट टू हेल्थ’ पर कानून बनाए

सीएम गहलोत ने कहा कि हमने ‘राइट टू हेल्थ’ और सामाजिक सुरक्षा को लेकर काम किए हैं। बता दें ‘राइट टू हेल्थ’ पर कानून बनाया है, अब वक्त आ गया है कि केंद्र सरकार को भी इस पर सोचना चाहिए और सामाजिक सुरक्षा पेंशन और राइट टू हेल्थ को लेकर कानून बनाना चाहिए। सामाजिक सुरक्षा पेंशन के तहत कुछ राशि लोगों को दे रहे हैं उसे पूरे देश में एक सम्मान करना चाहिए।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular