Sunday, July 7, 2024
HomeNationalसीएम गहलोत ने की घोषणा, राजस्थान में महिलाओं को बस के किराए...

सीएम गहलोत ने की घोषणा, राजस्थान में महिलाओं को बस के किराए में मिलेगी 50% छूट

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़ )Rajasthan: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot)ने राजस्थान में रोडवेज की सभी श्रेणियों की बसों में आज से महिलाओं को किराए में 50 फीसदी की छूट दी है। यह घोषणा आज मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सिंधी कैंप बस स्टैण्ड पर बने बस टर्मिनल के उद्घाटन के मौके पर की है। अब तक महिलाओ को रोडवेज की एक्सप्रेस और लग्ज़री बसों में 30 फीसदी और साधारण बसों के किराए में किराए में 50 प्रतिशत की छूट मिल रही थी। लेकिन अब रोडवेज की एक्सप्रेस और लग्ज़री बसों में भी महिलाओं को किराए में 50 फीसदी तक छूट मिलेगी। इस घोषणा के बाद अब महिलाएं रोडवेज की सभी श्रेणियों की बसों में राजस्थान की सीमा तक 50 फीसदी किराया देकर यात्रा कर सकेगी। शेष 50 फीसदी किराए का पुर्नभरण राज्य सरकार रोडवेज को करेगी।

सीएम गहलोत ने किया उदघाटन

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज बस टर्मिनल के उदघाटन के मौके पर कहा कि जब मैं दूसरी बार मुख्यमंत्री बना था, तब 2013 में हमने महिलाओं को रोडवेज की बसों में किराए में 30 प्रतिशत की छूट देना शुरू किया था। जिसे हमने साल 2023-24 के बजट में साधारण बसों में 50 फीसदी कर दिया। जिसका लाभ 1 अप्रेल से मिलने भी लग गया है। लेकिन मांग है और पीसीसी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा का सुझाव भी है कि रोडवेज में अधिकतर बसें एक्सप्रेस श्रेणी की है।

कई साल के इंतज़ार के बाद मिला बस टर्मिनल

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जिस बस टर्मिनल का आज उद्घाटन किया है। करीब 10 साल पहले इसका शिलान्यास भी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ही किया था। लेकिन उसके बाद प्रदेश में सरकार बदल गई और टर्मिनल का काम बंद हो गया। लेकिन तत्कालीन वसुंधरा सरकार ने अपने कार्यकाल के अंतिम साल में इस टर्मिनल के काम के लिए 20 करोड़ रुपए जारी किए।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular