Sunday, July 7, 2024
HomeNationalCM अशोक गहलोत ने किया मिशन 2030 का ऐलान, महंगाई से मिलेगी...

CM अशोक गहलोत ने किया मिशन 2030 का ऐलान, महंगाई से मिलेगी राहत

- Advertisement -

CM Ashok Gehlot: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गेहलोत (Ashok Gehlot) मिशन 2030 का ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा कि मैने तय किया हैं 2030 तक मुझे राजस्थान को देश का नंबर राज्य बनाना है। इस सपने को साकार करने के लिए चार बजट दिए हैं। अब बचत, राहत और बढत वाले बजट में मैने ऐसी योजनाएं बनाई गई है। जो दूसरे किसी राज्य में नहीं हैं, ना ही ऐसी योजनाओं पर विचार हो रहा है। किसी और राज्य में जनता को 10 लाख का बीमा नहीं मिल पा रहा। बता दें कि गरीबों 500 रूपए में सिलेंडर गेहलोत सरकार देने जा रही।

राजस्थान में 10 लाख दुर्घटना बीमा पर दि जाएंगी

मुख्यमंत्री अशोक गेहलोत ने कहा कि सिर्फ राजस्थान में 10 लाख दुर्घटना बीमा दिया जा रहा है। जिनसे राजस्थान के लोगों को महंगाई से काफी राहत मिलेगी। पैसे की बचत से होगी राहत। बचत से आने वाली पीढी को बढत मिलेगी। गरीबी का दर्द हम सभी ने देखा है। दिन-रात मेहनत करके राजस्थान के लोग ऊपर उठने का प्रयास करते हैं। मेहनत पर महंगाई की मार भारी पडती है। लोग उपर उठते हैं, महंगाई नीचे कर देती है। इसलिए राजस्थान आगे बढ नहीं पा रहा है।

CM अशोक गेहलोत देंगे ये सुविधा

वहीं मुख्यमंत्री ने बताया कि पहले 700 कैंप लगेंगे। इसके साथ आगे कैंप बढ़ते जाएंगे। प्रशासन शहरों के संग और प्रशासन गांवों के संग के भी कैंप लगेंगे। महंगाई राहत के 2700 कैंप लगेंगे। ये कैंप दो महीने चलेंगे। लेकिन उसके बाद भी चुनिंदा जगह कैंप चलते रहेंगे। जब तक सभी लोगों का रजिस्ट्रेशन नहीं हो जाए, तब तक कैंप होंगे।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular