Sunday, July 7, 2024
HomeNationalमुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पीएम मोदी को महंगाई कम करने पर दी...

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पीएम मोदी को महंगाई कम करने पर दी सलाह

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Rajasthan: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के नेतृत्व की केंद्र सरकार को एक बार फिर निशाने पर लिया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मोदी सरकार से आमजान को महंगाई से राहत दिलाने के लिए राजस्थान की तर्ज पर योजनाओं को लागू करने की अपील की है।

सीएम गहलोत ने कहा केंद्र करे काम

सीएम गहलोत ने कहा है कि केन्द्र सरकार राजस्थान की तर्ज पर 500 रुपये में गैस सिलेंडर, 25 लाख का चिरंजीवी बीमा और लंपी से मृत गाय पर 40 हज़ार रुपये आर्थिक सहायता की योजनाएं लागू करे। वहीं उन्होंने कहा कि राजस्थान में प्रदेश सरकार द्वारा महंगाई और बेरोजगारी से अधिकतम राहत देने के लिए विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाएं संचालित की जा रही हैं। केन्द्र सरकार को राजस्थान की तर्ज पर आमजन को राहत देने की दिशा में कार्य करना चाहिए।

बेरोजगारों को राहत देने के लिए चाईए योजना

सीएम गहलोत ने कहा कि देशभर के शहरी क्षेत्रों में भी बेरोजगारी की समस्या बढ़ती जा रही है। बता दें कि राजस्थान में शहरी क्षेत्रों के बेरोजगारों को राहत देने के लिए मनरेगा की तर्ज पर इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना संचालित की जा रही है। केन्द्र सरकार को भी ऐसी योजना पूरे देश में संचालित करनी चाहिए जिससे शहरी क्षेत्र के बेरोजगारों को राहत मिल सके।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular