Tuesday, July 2, 2024
HomeNationalराजस्थान में भी अब बैन होगा बजरंग दल! मंत्री मेघवाल ने दिए...

राजस्थान में भी अब बैन होगा बजरंग दल! मंत्री मेघवाल ने दिए ये बड़े संकेत

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Jaipur: कर्नाटक चुनाव घोषणा पत्र में कांग्रेस पार्टी की ओर से हिंदूवादी संगठन बजरंग दल को बैन करने के वादे को लेकर अब देशभर में सियासत छिड़ गई है। बीजेपी जहां इस मामले को लेकर कांग्रेस पार्टी पर हमलावर है और तुष्टिकरण के आरोप लगा रही है तो वहीं कर्नाटक के बाद अब यह मामला राजस्थान भी पहुंच गया है, जहां पर गहलोत सरकार में कैबिनेट मंत्री गोविंद राममेघवाल ने भी बजरंग दल पर कार्रवाई के संकेत दिए हैं।

मेघवाल ने दिए संकेत

मेघवाल ने कहा कि कर्नाटक और राजस्थान अलग-अलग नहीं हैं। भगवान श्री राम का नाम लेकर अपराध करने करने की इजाजत यहां पर नहीं दी जाएगी और ऐसे लोगों से सख्ती से निपटेगे। उन्होंने कहा कि बजरंग दल के लोग धर्म के नाम पर लोगों की मॉब लिंचिंग करते हैं। इस तरह की घटनाएं बर्दाश्त नहीं होगी।

मंत्री पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से चर्चा करके लेंगे फैसला

वहीं कर्नाटक की तर्ज पर राजस्थान में भी आगामी विधानसभा चुनाव में बजरंग दल को बैन के सवाल पर गोविंद मेघवाल ने कहा कि इस पर पार्टी नेताओं के साथ बैठक होगी और विचार विमर्श के बाद ही कोई फैसला लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि बजरंग दल में चुन-चुन कर अपराधिक छवि के लोगों को भर्ती किया जाता है, अगर इनका रिकॉर्ड निकाला जाए तो इन पर गंभीर मामले दर्ज हैं।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular