Friday, July 5, 2024
Homeलोकसभा चुनाव 2024Lok Sabha Chunav 2024: मतगणना हो गई पूरी, सबकी निगाहें 4 जून...

Lok Sabha Chunav 2024: मतगणना हो गई पूरी, सबकी निगाहें 4 जून के परिणाम पर टिकीं

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Lok Sabha Chunav 2024: लोकसभा चुनाव के 7वें और अंतिम चरण में देश की 57 लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहा है। लोकसभा चुनाव की मतगणना 4 जून को होगी, ऐसे में अब सभी की निगाहें आम चुनाव के परिणाम पर टिकी हैं। इसी क्रम में जोधपुर लोकसभा सीट पर मतगणना के लिए प्रशासन ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने दी जानकारी

जिला निर्वाचन अधिकारी गौरव अग्रवाल ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग एवं निर्वाचन विभाग जयपुर के निर्देशानुसार लोकसभा चुनाव के तहत मतगणना के लिए सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। उन्होंने बताया कि मतगणना के लिए विधानसभावार कक्ष एवं राउण्डवार व्यवस्थाएं सुनिश्चित कर ली गई हैं।

जोधपुर लोकसभा सीट पर 4 जून को होने वाली मतगणना के बारे में विधानसभावार जानकारी देते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी गौरव अग्रवाल ने बताया कि मतगणना राजकीय महिला पॉलिटेक्निक महाविद्यालय में की जाएगी। जिला कलेक्टर के माध्यम से दी गई सूचना के आधार पर विधानसभावार कितने राउण्ड में मतगणना होगी, इसकी जानकारी साझा की गई है।

मतगणना हुआ सम्पन

लोहावट विधानसभा क्षेत्र के 275 मतदान केन्द्रों के लिए हॉल नम्बर 2 में मतगणना होगी। इसके लिए 14 टेबल लगाई जाएंगी तथा 20 राउण्ड में मतगणना पूरी होगी। शेरगढ़ विधानसभा क्षेत्र के 292 मतदान केन्द्रों के लिए कक्ष संख्या 41 में मतगणना होगी। जिसके लिए 14 टेबल लगाई जाएंगी तथा 21 राउण्ड में मतगणना पूरी होगी।

सूरसागर विधानसभा क्षेत्र के 262 मतदान केन्द्रों के लिए कक्ष संख्या 42 में मतगणना होगी, यहां भी 14 टेबल लगाई जाएंगी तथा 19 राउण्ड में मतगणना पूरी होगी। इसी प्रकार पोकरण विधानसभा क्षेत्र के 308 मतदान केन्द्रों के लिए कक्ष संख्या 34 में मतगणना होगी।

Also Read:  

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular