Sunday, July 7, 2024
Homeबड़ी खबरRajasthan Vidhan Sabha Live: आज 16वीं विधानसभा सत्र के दूसरे दिन होगा...

Rajasthan Vidhan Sabha Live: आज 16वीं विधानसभा सत्र के दूसरे दिन होगा अध्यक्ष का चुनाव, बाकि बचे नौ विधायक भी करेंगे शपथ ग्रहण

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Vidhan Sabha Live: राजस्थान में सीएम चुनने के बाद आज विधानसभा सत्र का दूसरा दिन है। आज, गुरुवार के दिन 16वीं विधानसभा के पहले सत्र का दूसरा दिन है। आज बकि नौ विधायकों द्वारा सदश्यता की शपथ ली जाएगी। जिसके बाद विधानसभा अध्यक्ष का भी चुनाव होगा।

राजस्थान विधानसभा मैं नहीं बनी विधानसभा का पहला स्टार बुधवार को शुरू हो चुका है। पहले दिन 190 विधायकों द्वारा शपथ ली गई। बाकी बचे नव विधायक आज शपथ लेंगे। जिसके बाद विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव किया जाएगा।

बता दें कि विधानसभा अध्यक्ष के लिए बीजेपी की ओर से वासुदेव देवनानी का नाम तय किया गया है।इसी के अनुसार देवनानी ने सत्र के पहले दिन अध्यक्ष पद के लिए अपना फॉर्म भी दाखिल कर दिया।बीजेपी के पास 115 विधायकों का पूर्ण बहुमत और पांच से अधिक निर्दलीय विधायकों का समर्थन है।ऐसे में ये तय माना जा रहा है कि वासुदेव देवनानी ही 16वीं विधानसभा के अध्यक्ष होंगे।

 

ये भी पढ़े- Corona Update: जैसलमेर में दो कोरोना पॉजिटिव मामले आए सामने, परिवार-संपर्क में आए लोगों के सैंपल ले किया होम आइसोलेट

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular