Sunday, May 19, 2024
Homeहेल्थ / लाइफस्टाइलCorona Update: जैसलमेर में दो कोरोना पॉजिटिव मामले आए सामने, परिवार-संपर्क में आए...

Corona Update: जैसलमेर में दो कोरोना पॉजिटिव मामले आए सामने, परिवार-संपर्क में आए लोगों के सैंपल ले किया होम आइसोलेट

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Corona Update: राजस्थान के जैसलमेर शहर में कोरोना के दो पॉजिटिव केसिस पाए गए हैं। इन दोनों युवकों को सर्दी-खांसी के लक्षण थे। इनके करोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद दोनों युवकों के परिवार के भी टेस्ट सैंपल लिए गए। इसके साथ-साथ उनके संपर्क में आए सभी लोगों की जांच जारी है। इन सभी संद्धिगदों को होम आइसोलेशन में रखा गया है।

युवकों की ट्रैवल हिस्ट्री की कर रहे जांच

प्राप्त हुई जानकारी के मुताबिक इन दोनों युवकों के सामने जांच के लिए बाहर भेजे गए हैं। एग्जांपल्स को बाहर भेजने का मकसद यह पता लगाना है कि कहीं यह दोनों युवक कोरोना के नए वेरिएंट से संक्रमित तो नहीं। सीएमएचओ डॉ बीएल बुनकर द्वारा बताया गया कि इनके सैंपल स्कूल जांच के लिए बाहर भेजा गया है। वही साथ-साथ उनकी पूरी ट्रैवल हिस्ट्री बंगाली जा रही है। इतना ही नहीं बल्कि दोनों युवाओं को के परिवार एवं उनके संपर्क में आए लोगों की सैंपल एस की भी जांच की जा रही है। इस साल कोरोना से डेरा गांव के एक बुजुर्ग की मौत हुई थी। इसके बाद 92 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे।

सरकार ने एनिवर्सरी की जारी

टूरिस्ट सीजन के बीच फैल रहे कोरोना के कारण मेडिकल विभाग द्वारा अलर्ट मोड ऑन किया गया है। सीएमएचओ डॉक्टर बी एल बुनकर का कहना है कि राज्य सरकार द्वारा कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर एक एडवाइजरी जारी की गई है। जिन भी मरीज को सर्दी जुकाम और खांसी है उनके सैंपल लेकर जांच किए जा रही है।

नए वेरिएंट से बढ़ी चिंता

केरल में करोड़ों के नए वेरिएंट के कई मामले सामने आए हैं। केंद्र की मोदी सरकार द्वारा सभी प्रदेशों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है। कर्नाटक सरकार द्वारा प्रदेश में 60 साल से ज्यादा की उम्र वालों को मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। वही जानकारी है कि यह वेरिएंट ज्यादा खतरनाक नहीं है।

ये भी पढ़े- Rajasthan Vidhan Sabha: कल विधानसभा के पहले सत्र में 190 नवनिर्वाचित विधायकों ने की शपथ ग्रहण

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular