Saturday, March 2, 2024
HomeकोटाRamlala Pran Pratishtha: कोटा में प्राण प्रतिष्ठा के दिन 23 बच्चों का...

Ramlala Pran Pratishtha: कोटा में प्राण प्रतिष्ठा के दिन 23 बच्चों का हुआ जन्म, किसी के घर राम आए तो किसी के यहां सिया

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज ) Ramlala Pran Pratishtha: सदियों अरसे के लंबे इंतजार के बाद अयोध्या में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा हुई। जिसको लेकर देश के चारों ओर खुशी की लहर रही। महोत्सव के दिन लोगों ने अपनी-अपनी भागीदारी निभाई और इस ऐतिहासिक पल के गवाह बने। वहीं दूसरी तरफ इस दिन अस्पतालों में भी खुशियों की किलकारी गूंज रही थी। ये दिन इसलिए और भी खास रहा क्योंकि कोटा के जे के लोन चिकित्सालय में 23 बच्चों ने जन्म लिया।

जेके लोन चिकित्सालय में 23 बच्चों ने लिया जन्म

जानकारी के मुताबिक कोटा के जेके लोन चिकित्सालय में कुल 23 बच्चों ने जन्म लिया। वहीं मेडिकल कॉलेज में आठ बच्चे जन्मे। दूसरे और अन्य चिकित्सालय में भी बच्चों ने जन्म लिया। बता दें कि मेडिकल कॉलेज में पैदा हुए आठ बच्चों में सात बेटियां जन्मी, जिसमें कई लोगों ने उनका नाम सिया सीता रखा। जानकारी के अनुसार प्रेम नगर निवासी चंद्रकला ने अपनी बेटी को जन्म देते हुए सका नाम सिया रख दिया।

एक परिवार में सात साल बाद हुआ बेटा

वहीं जानकारी के मुताबिक कोटा के एक परिवार में सात साल के बाद बेटा हुआ। जिसका नाम राम रखा गया। बता दें कि मेडिकल कॉलेज में पांच बच्चों ने सिजेरियन ऑपरेशन से जन्म लिया। तो वहीं तीन नॉर्मल डिलीवरी की गई। कोटा के सबसे बड़े जेके लेन चिकित्सालय में 13 नॉर्मल और 10 सिजेरियन डिलीवरियां हुई है।

पांच बेटियों के बाद बेटे ने लिया जन्म

प्राण प्रतिष्ठा के दिन कई घरों में खुशियां की वजह आई है। जानकारी के मुताबिक बारां जिले के एक परिवार में पांच बेटियां के बाद बेटे ने जन्म लिया है। बेटे होने के बाद परिवार की खुशी दो गुनी हो गई। एक तो प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव की खुशी। वहीं दूसरी घर में राम आने की खुशी।

Also Read: Viral News: बच गई धरती, वरना तबाह हो जाता पूरा शहर

Also Read: Rajasthan Crime: घर में घुस नाबालिग छात्रा से सरकारी शिक्षक ने…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular