Saturday, March 2, 2024
HomeकोटाRajasthan News: कोटा में NEET की तैयारी कर रहे छात्र ने की...

Rajasthan News: कोटा में NEET की तैयारी कर रहे छात्र ने की खुदकुशी, 2023 से अब तक इतने मामले आ चुके हैं सामने

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज ) Rajasthan News: राजस्थान के कोटा से एक और आत्महत्या की खबर सामने आई है। दरअसल यहां NEET की तैयारी कर रहे छात्र ने खुदकुशी कर ली है। मृतक का नाम मोहम्मद जैद है, जो मुकादाबाद जिले का रहने वाला है। छात्र कोटा में रहकर मेडिकल प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रहा था। वहीं मौत की वजह अबतक सामने नही आई है।

पुलिस को मिली मामले की जानकारी

जानकारी के मुताबिक जवाहर नगर पुलिस को देर रात सूचना मिली कि NEET की तैयारी कर रहे एक छात्र ने खुदकुशी कर ली है। इसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव को फंदे से नीचे उतारा और उसे एमबीएस अस्पाल भेजा। हॉस्पिटल में डॉक्टर के द्वारा उसे मृत घोषित कर दिया गया और उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए रखवाया गया। बता दें कि मृतक के परिजन की मौजूदगी में छात्र का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा।

2023 में इतने स्टूडेंट ने किया था सुसाइड

बता दें कि कोटा में बढ़ते खुदकुशी के मामले को देखते हुए भारत सरकार की तरफ से शिक्षा मंत्रालय ने नई नीति लागू की है। जिसके तहत छात्र को अच्छा माहौल मिल सके और सुसाइड को रोका जा सके। जानकारी के मुताबिक 2023 में कोटा के 29 कोचिंग स्टूडेंट्स ने खुदकुशी की थी। वहीं इस साल की शुरूआत होते ही पहला मामला सामने आ चुका है।

Also Read: Rajasthan News: उप-मुख्यमंत्री दीया कुमारी ने कांग्रेस को दिया ऐसा जवाब, जिसे सुन BJP विधायकों ने थपथपाई मेज

Also Read: Rajasthan News: 12 फरवरी को रामलला के दर्शन करने जाएंगे CM…

Also Read: Rajasthan News: भजनलाल सरकार ने इस बार लगाई गहलोत की ‘मुफ्त स्मार्टफोन योजना पर रोक, जाने क्या है वजह

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular