Sunday, July 7, 2024
HomeकोटाPolitics: एडिशनल कमिश्नर से नाराज होकर सीएम गहलोत को 50 पार्षदों ने...

Politics: एडिशनल कमिश्नर से नाराज होकर सीएम गहलोत को 50 पार्षदों ने इस्तीफा लिखकर भेजा,सस्पेंड करने की मांग

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Politics: राजस्थान की राजधानी जयपुर के हेरिटेज नगर निगम में महापौर मनीष गुर्जर सहित कुल 50 पार्षदों ने निगम के एडिशनल कमिश्नर राजेंद्र वर्मा को इस्तीफा देने की मांग को लेकर धरना दे रखा है।

बता दें कि शुक्रवार रात से शनिवार सुबह तक धरना कार्यक्रम जारी है। बता दें, कि निगम के एडिशनल कमिश्नर राजेंद्र वर्मा के साथ महापौर मुनेश गुर्जर और पार्षदों की शुक्रवार शाम को जोरदार बहस बीट पत्रावली के मामले पर हो गई।
पार्षद और महापौर का आरोप है कि एडीशनल कमिश्नर बीट कामों की पत्रावली पर साइन नहीं कर रहे हैं।

पार्षदों के साथ गलत व्यवहार करते हैं

15 दिनों से पत्रावली की फाइलें उनके पास रखी हुई है। लेकिन उन्होंने साइन करने से मना कर दिया है। जो कि विकास के काम और जनहित से जुड़ी हुई है। एडिशनल कमिश्नर की इस वजह से जनप्रतिनिधियों के खिलाफ आक्रोश दिख रहा है। वही एडीशनल कमिश्नर राजेंद्र वर्मा को नाराज पार्षदों ने कमरे में बंद कर दिया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को महापौर मनीष गुर्जर ने पत्र लिखकर कहा कि एडिशनल कमिश्नर नगर निगम जयपुर हेरिटेज राजेंद्र कुमार वर्मा महापौर और पार्षदों के साथ गलत व्यवहार करते हैं।

उस पर साइन नहीं कर रहे हैं

पत्र के जरिए उन्होंने कहा कि पचास पार्षद और महापौर 16 जून को महापौर कक्ष में इकट्ठा होकर बीट की पत्रावली के मामले में बातचीत कर रहे थे। पार्षदों ने कहा कि एडिशनल कमिश्नर राजेंद्र कुमार वर्मा के पास बीट की पत्रावली पेंडिंग में है और वह उस पर साइन नहीं कर रहे हैं। जिसकी वजह से वह लगातार निरस्त की जा रही है करीब 15 दिन से या पत्रावली एडिशनल कमिश्नर के पास है। पत्रावली पर साइन करने के लिए पार्षदों की तरफ से बार-बार कहा जा रहा है लेकिन एडिशनल कमिश्नर सुनने को तैयार नहीं है। साथ ही यह कहा कि अगर उन्हें निलंबित नहीं किया जाएगा तो हम बोर्ड और पार्षद पद से इस्तीफा दे रहे हैं।

कमेटी का निर्णय आने के बाद ही उस पर साइन किए जाएंगे

वही एडिशनल कमिश्नर राजेंद्र वर्मा पर खुद पर लगे आरोपों का खंडन भी किया है उन्होंने कहा कि मैंने किसी के साथ भी गलत व्यवहार नहीं किया है ना ही गलत तरीके से बात की है। कुछ पार्षदों ने मेरे ही साथ बदतमीजी की है और उन्होंने मुझे कमरे में भी बंद कर दिया पार्षद पार्षदों के द्वारा दबाव बनाकर जिस नोट सीट पर मुझसे साइन करवाया जा रहा है। उस पर अभी कमेटी का निर्णय नहीं हुआ है। कमेटी का निर्णय आने के बाद ही उस पर साइन किए जाएंगे।

ALSO READ: भरतपुर में ट्रेलर पलटने से चालक की हुई मौत, आरटीओ की टीम मौके पर चालक को मारता छोड़कर हुई फरार

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular