Tuesday, July 2, 2024
Homeकोटाकोटा के जिले में रामनवमी की शोभायात्रा के दौरान हुए हादसे में...

कोटा के जिले में रामनवमी की शोभायात्रा के दौरान हुए हादसे में कई घायल,वहीं तीन की मौत

- Advertisement -

Kota: राजस्थान के विभिन्न शहरों में हाल ही में रामनवमी के मौके पर भगवान राम की शोभायात्रा और जुलूस निकाले गए। वहीं कोटा जिले में रामनवमी के जुलूस के दौरान हादसा हो गया। यहां में शाम को निकाले जा रहे जुलूस के दौरान बिजली के तार का करंट लगने से तीन लोगों की मौत हो गई,वहीं छह लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। बता दें घायलों को तुरंत सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

इतने युवक आए करंट की चपेट में

हादसा कोटा जिले के कोटडादीप गांव में हुआ है। हादसा उस समय हुआ जब स्थानीय अखाड़े के युवक जुलूस में करतब दिखा रहे थे। उस दौरान एक युवक के हाथ से लोहे का बना हुआ चक्र ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन लाइन पर जाकर अटक गया था। बता दें चक्र उतारते समय नौ युवक करंट की चपेट में आ गए थे। जिन्हे इलाज के लिए तुरंत सुल्तानपुर के सरकारी अस्पताल में ले जाया गया।

तीन की हुई मौत

चिकित्सकों ने तीन को वहीं मृत घोषित कर दिया। छह का उपचार किया जा रहा है। करतब दिखाने वाले सभी लोग श्री मंशापूर्ण व्यायामशाला, बड़ौद नगर से जुड़े हुए थे। जानकारी के अनुसार मृतकों में महेंद्र यादव,अभिषेक नागर एवं ललित प्रजापति शामिल हैं। उधर जयपुर में भगवान राम की शोभायात्रा भव्य तरीके से निकाली गई। शोभायात्रा करीब चार घंटे तक शहर के मुख्य बाजारों में होती हुई चांदपोल स्थित रामचंद्रजी के मंदिर पहुंचकर समाप्त हुई।

यह भी पढ़े: आम दिल की सेहत को पहुंचाता है फायदेमंद, जानिए आम खाने के बेनिफिट्स

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular