Thursday, May 30, 2024
HomeकोटाKota News: IIT के एक और स्टूडेंट ने किया सुसाइड, जानिए क्या...

Kota News: IIT के एक और स्टूडेंट ने किया सुसाइड, जानिए क्या रही वजह

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Kota News: राजस्थान में कोचिंग हब कहे जाने वाले कोटा में स्टूडेंट सुसाइड बड़ी समस्या बन रही है। छात्रों की सुसाइड से राज्य सरकार, प्रशासन, कोचिंग सेंटर्स सतर्क है। यहां तक कि गहलोत सरकार ने भी छात्रों के लिए कई बड़े कदम उठाए हैं, जैसे- छात्रों पर पढ़ाई का दबाव कम करना, कोचिंग सेंटर्स को टेस्ट की संख्या कम करने के निर्देश, हॉस्टल वार्डन, मैसकर्मियों और डब्बावाले तक को छात्रों की भलाई के लिए नजर रखना। फिर भी छात्रों की सुसाइड मामले कम होने का नाम नही ले रहे। एक बार फिर कोटा में आईआईटी की तैयारी कर रहे 20 वर्षीय छात्र रोशन वर्मा ने पंखे से लटककर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली।

पंखे से लटका मिला शव

पुलिस ने मंगलवार यानी 24 अक्टूबर को कहा कि राजस्थान के कोटा में आईआईटी की तैयारी कर रहे 20 वर्षीय छात्र रोशन वर्मा ने उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में अपने पैतृक घर पर छत के पंखे से लटककर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। रोशन सोमवार, 23 अक्टूबर की रात अपने परिवार के सदस्यों के साथ घर के बरामदे में सो रहा था। देर रात वह बरामदे से निकलकर अपने कमरे में गया, जहां उसने तौलिये का इस्तेमाल कर छत के पंखे से लटकर फांसी लगा ली। रोशन, जिसने हाल ही में अपनी 12वीं कक्षा की परीक्षा पूरी की थी। जैसा कि पुलिस ने पुष्टि की है। उनका परिवार अगली सुबह तक इस त्रासदी से अनजान था जब उन्हें पता चला कि क्या हुआ था।

परिवार के सदस्यों ने बताई वजह

परिवार ने बताया कि रोशन को पिछले कुछ दिनों से गंभीर सिरदर्द का सामना करना पड़ रहा था और वह उनके लिए चिकित्सा उपचार की मांग कर रहा था। SHO धर्म वीर सिंह ने बताया कि ऐसा माना जा रहा है कि उसकी स्वास्थ्य स्थिति सही नही थी जिसके चलते रोशन ने ये बड़ा कदम उठाया। थाना प्रभारी के अनुसार शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। रोशन सोमवार की रात अपने परिवार के सदस्यों के साथ घर के बरामदे में सो रहा था। रात में किसी समय वह बरामदे से निकलकर अपने कमरे में चला गया, जहां उसने तौलिये का इस्तेमाल कर छत के पंखे से फांसी लगा ली। कम पढ़ें

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular