Sunday, July 7, 2024
HomeकोटाKota News: फिर एक मेडिकल की पढ़ाई कर रहे स्टूडेंट ने की...

Kota News: फिर एक मेडिकल की पढ़ाई कर रहे स्टूडेंट ने की सुसाइड, पीछे छोड़ा दिल को झंझोड़ देने वाला सुसाइड नोट, पुलिस जांच में जुटी

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज),Kota News: राजस्थान के कोटा जिले में फिर एक स्टूडेंट ने सुसाइड कर मौत को अपने गले लगा लिया। अपने पिछे छोड़ गया बस एक सुसाइड नोट, इस सुसाइड नोट में उस स्टूडेंट ने जो लिखा उसे पढ़ कर हर एक माता-पिता का कलेजा फट जाएगा। जी हां, उस स्टूडेंट ने अपने सुसाइड नोट में अपने पिता के बर्थडे विश करते हुए लिखा – ‘सॉरी, मैंने जो भी किया है, अपनी मर्जी से किया है। तो प्लीज मेरे दोस्तों और पैरेंट्स को परेशान न करें। हैप्पी बर्थडे पापा।’ वैसे तो राजस्थान के कोटा को पढ़ाई का हब कहा जाता है, लेकिन सबसे ज्यादा स्टूडेंट सुसाइड भी यही करते है। इन्ही में से एक छात्र मनजोत सिंह भी था। जोकि उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले का रहने वाला था। वह कोटा में डॉक्टर बनने के लिए मेडिकल की पढ़ाई कर रहा था।

स्टूडेंट ने पूरे मुंह पर पॉलीथिन बंधकर की सुसाइड,

मनजोत 18 साल का था। सुसाइड की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर हॉस्टल पहुंची। उस समय रूम अंदर से लॉक था। स्टूडेंट के पूरे मुंह पर पॉलीथिन बंधी थी और हाथ पीछे से बंधे थे। ऐसी घटना से परिवार ही नहीं, पूरे समाज को सदमा लगा है। इस घटना के बाद जानकार बताते है कि आखिर बच्चे ने ऐसा इसलिए कर रहे है कि बढ़ती प्रतिस्पर्धा बच्चों को तनाव, अकेलापन और अवसाद की ओर धकेलती है। ऐसे नाजुक वक्त में बच्चों को अपनों की जरूरत होती है।

कोटा में प्रयोग किए जाते है स्प्रिंग वाले फैन

आपको बता दें कि कोटा में इस साल अब तक 19 सुसाइड केस सामने आ चुके हैं। इस मामले को लेकर पुलिस छानबीन कर रही है। हॉस्टल में जो फैन लगे हैं, उनमें अंदर स्प्रिंग लगाई जाती है। जैसे ही फैन पर वजन पड़ता है तो वह नीचे आ जाता है। कोटा में हॉस्टलों में ज्यादातर यह फैन यूज किए जा रहे हैं। छात्र मनजोत जब फैन से सुसाइड नहीं कर सका तो पहले उसने सिर और मुंह को पॉलीथिन से ढक लिया। उसके बाद पॉलीथिन को अपने गले के पास से चारों ओर से रस्सी से बांध दिया जिससे की सांस आ न सके। उसके बाद अपने दोनों हाथों को रस्सी से पीछे की ओर बांध लिया और बेड पर लेट गया। इससे उसे प्रॉपर सांस नहीं मिल पाई। बता दें कि घटना के बाद पुलिस बॉडी को मोर्चरी नहीं लेकर गई। वह छात्र के परिवार के आने का इंतजार कर रही है। परिवार वालों के पहुंचने पर ही हॉस्टल के कमरे से बॉडी को मोर्चरी ले जाया जाएगा। पुलिस ने फैमिली को घटना की सूचना दे दी है। अभी घटना का पूरा कारण स्पष्ट नहीं है।

नीट की तैयारी करने कोटा आया था स्टूडेंट

विज्ञान नगर थाना अधिकारी दिवेश भारद्वाज ने बताया कि छात्र का नाम मनजोत छाबड़ा है। उसकी उम्र 18 साल है। नीट की तैयारी करने आया था। घटना की सूचना के बाद पुलिस पहुंची और कमरे की तलाशी ली तो एक सुसाइड नोट मिला। पैरेंट्स को सूचना दे दी है। उनके आने के बाद ही आगे की कार्रवाई करेंगे।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular