Tuesday, July 2, 2024
HomeकोटाKota: राजस्थान के कोटा में महिला कृषि पर्यवेक्षक ने की आत्महत्या, मामलें...

Kota: राजस्थान के कोटा में महिला कृषि पर्यवेक्षक ने की आत्महत्या, मामलें की जांच में जुटी पुलिस

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज़), Kota: राजस्थान के कोटा में 29 वर्षीय एक महिला ने अपने आवास पर पंखे से लटक कर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। सोमवार को पुलिस ने जानकारी दी। मृतक महिला की पहचान राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले की रहने वाली मीरा कुमारी मेघवाल के रूप में हुई है।

शव को परिवार के परिजनों को सौंप दिया गया

उन्होंने कहा कि वह खेड़ा रसूलपुरा में कृषि विज्ञान केंद्र में कृषि पर्यवेक्षक के रूप में तैनात थीं। रविवार की शाम मेघवाल कैथून थाना क्षेत्र के कृषि विज्ञान केंद्र स्थित अपने सरकारी आवास से बाहर नहीं निकली।

स्टेशन हाउस ऑफिसर महेंद्र मारू ने कहा कि जब उसके पड़ोसियों ने उसके क्वार्टर के अंदर देखा, तो उन्होंने उसे छत के पंखे से लटका हुआ देखा। पोस्टमार्टम के बाद शव उसके परिवार के परिजनों को सौंप दिया गया।

सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है

उसके इतना बड़ा कदम उठाने के पीछे की वजह अभी पता नहीं चल पाई है। मारू ने कहा कि उनके आवास से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। उन्होंने बताया कि मामले में मामला दर्ज कर लिया गया है और मामले की जांच की जा रही है।

बीकानेर संभाग में स्थानांतरित होना चाहती थी

महिला के पिता ओम प्रकाश ने उन्हें बताया कि वह अपनी नौकरी में अच्छी तरह से समायोजित नहीं हो रही थी और बीकानेर संभाग में स्थानांतरित होना चाहती थी, जिसमें हनुमानगढ़ जिला भी शामिल है। उन्होंने कहा कि उनकी बेटी भी इस साल राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा में शामिल हुई थी और उम्मीद है कि वह इसमें सफल हो जाएगी।

ALSO READ: सीएम अशोक गहलोत ने जनसभा को संबोधित किया, कहा- राजस्थान में पिछले पांच सालों में 300 कॉलेज खुले

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular