Sunday, June 30, 2024
Homeकाम की बातYoga Day 2023: जयपुर में पुलिस थाने के सामने BJP सांसद...

Yoga Day 2023: जयपुर में पुलिस थाने के सामने BJP सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने किया योग, दे रहें है धरना

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Yoga Day 2023: आज पूरी दुनिया में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है। बीजेपी के राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने जयपुर के अशोक नगर थाने के सामने योग किया। वे मंगलवार से वहां धरना दे रहे हैं। बुधवार सुबह से ही बारिश के कारण जयपुर में कोई बड़ा कार्यक्रम नहीं हो सका।

मीणा राजस्थान में जल जीवन मिशन परियोजना में कथित जालसाजी और घोटाले का आरोप लगा रहे हैं। इसकी जांच की मांग को लेकर उन्होंने मंगलवार को सचिवालय में प्रथम अपर सीवीसी से शिकायत की।इसके बाद वह अशोक नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराने पहुंचे। प्राथमिकी दर्ज नहीं होने पर उन्होंने थाने के सामने ही धरना देना शुरू कर दिया।

नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ भी अशोक नगर थाने पहुंचे

अशोक नगर थाने में सांसद किरोड़ीलाल मीणा की प्राथमिकी दर्ज नहीं होने पर विधानसभा में भाजपा के नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ भी अशोक नगर थाने पहुंचे। सांसद किरोड़ी लाल मीणा थाने के बाहर धरने पर बैठ गए। किरोड़ीलाल ने कहा कि केंद्र सरकार की जल जीवन मिशन योजना में करोड़ों के भ्रष्टाचार के खिलाफ आज राजस्थान सचिवालय पहुंचकर सीवीसी की अतिरिक्त सीवीसी सोविला माथुर ने जल आपूर्ति मंत्री और आईएएस के खिलाफ शिकायत की. उम्मीद है कार्रवाई की जाएगी।

दोषियों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी

जल जीवन मिशन के टेंडर में फर्जीवाड़ा करने की शिकायत अशोक नगर थानाध्यक्ष से भी की गई है। उम्मीद है कि दोषियों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी, अन्यथा उन्हें आंदोलन का सहारा लेना पड़ेगा। सार्वजनिक खरीद अधिनियम-2012 में पारदर्शिता की धारा-17 का उल्लंघन किया गया है, धारा-41 में लिखा है कि यदि इस कानून का उल्लंघन किया जाता है तो छह माह से लेकर पांच वर्ष तक की सजा का प्रावधान है। गहलोत सरकार ने यह हरकत की और इस एक्ट की धज्जियां उड़ाते हुए गहलोत सरकार जल जीवन मिशन में टेंडरों में धांधली कर करोड़ों रुपये निगल रही है।

अशोक नगर के थाने में आया था पर मामला दर्ज नहीं हुआ

सांसद डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि मुख्यमंत्री बार-बार कहते हैं कि यहां हर प्राथमिकी दर्ज होती है। मैं केंद्र सरकार के जल जीवन मिशन में राजस्थान लोक उपार्जन अधिनियम-2012 में पारदर्शिता की धारा-17 के उल्लंघन का मामला दर्ज कराने अशोक नगर के थाने में आया था पर मामला दर्ज नहीं हुआ, इसलिए अब धरने पर बैठा हूँ।

REPORT BY: KASHISH GOYAL

ALSO READ: आत्महत्या करने के लिए रेलवे ट्रैक पर लेट गई छात्रा, परिजनों ने पहचान उजागर करने से किया मना

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular