Sunday, July 7, 2024
Homeकाम की बातWeather updates: बेमौसम बारिश ने राजस्थान के किसानों की तैयार फसलों पर...

Weather updates: बेमौसम बारिश ने राजस्थान के किसानों की तैयार फसलों पर फेरा पानी

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Weather updates, जयपुर: राजस्थान में लगातार दो-तीन दिनों से भीषण गर्मी और लू से परेशान लोगों को बारिश से कुछ राहत मिली है। बता दें कि राजधानी, जयपुर सहित पूरे राजस्थान में तेज गर्मी के चलते अब कई लोगों के घरों में कूलर और एसी भी चलने लगे हैं। लेकिन इसी बीच मौसम विभाग ने एक अपडेट दी है, जो आने वाले कुछ दिनों में आमजन को राहत देने वाली है। मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ दिनो तक कई जिलों में तेज हवा के साथ बूंदाबांदी हो सकती है। इसके अतिरिक्त समूचे प्रदेश में मौसम के शुष्क रहने के आसार है।

कई जिलों में बादल छाए रहने से गर्मी से राहत

प्रदेश में धूलभरी आंधी के कारण लोगों को गर्मी से राहत तो मिली लेकिन इससे आम जनजीवन प्रभावित हो गया। रेतीले तूफान के बाद राज्य के कुछ इलाकों में बारिश भी हुई। मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर की मानें तो जयपुर, उदयपुर, अजमेर संभाग के कई जिलों में बादल छाए रहने से लोगों को तेज गर्मी से राहत मिली। वहीं सिरोही, अलवर, जयपुर, उदयपुर समेत कई शहरों में दिन का तापमान 38 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। वहीं आज से प्रदेश में मौसम के शुष्क बने रहने की संभावना है।

बेमौसम बारिश ने किसानों का किया सब कुछ खत्म

राजधानी जयपुर में भी आंधी चलने से जननजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। आंधी का असर अलवर, टोंक, भीलवाड़ा, उदयपुर, राजसमंद, अजमेर जिलों में भी रहा। आंधी चलने से अलवर, सिरोही, उदयपुर, अजमेर में दिन का अधिकतम तापमान गिरकर 35 डिग्री पर आ गया। तो वहीं बारिश के कारण किसानों की मेहनत पर पानी फिर गया। होली के बाद से शुरू हुई मौसमी उठापटक अब भी जारी है। किसान अपनी तैयार फसलों को मंडियों में बेचने के लिए लाए थे लेकिन बेमौसम बारिश ने सब कुछ खत्म कर दिया।

 

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular