Tuesday, July 2, 2024
Homeकाम की बातWeather Update: राजस्थान में मौसम ने बदला रुख, आंधी के साथ भारी...

Weather Update: राजस्थान में मौसम ने बदला रुख, आंधी के साथ भारी बारिश का अलर्ट

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़ ), Weather Update: राजस्थान राज्य में एक बार फिर से मौसम ने करवट लिया है। जिस वजह से राजस्थान के जिलों में कभी भी ओले पड सकते है। इसके अलावा राजस्थान के बहुत से जिलों में आंधी के साथ- साथ भारी बारिश का अलर्ट भी जारी किया है। धौलपुर (Dholpur) में बुधवार को आकाशीय बिजली (Lightning) गिरने से दो युवकों की मौत होने की जानकारी मिली है। वही, हादसे में तीन युवक झुलस भी गए हैं। साथ ही दो झोपड़िया और उसमे रखा सामान जलकर खाक हो गया है।

भीलवाड़ा में 9.6 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गयी है

मौसम विभाग के मुताबिक बीते 24 घंटों के अंदर बस्सी में 25 सेंटीमीटर, भीलवाड़ा तहसील में 10 सेंटीमीटर, चित्तौड़गढ़ के बढेसर में 1 सेंटीमीटर,कपासन में 17 सेंटीमीटर, चित्तौड़गढ़ के भोपाल सागर में 32 सेंटीमीटर और भीलवाड़ा में 9.6 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गयी है। करौली में 31.5 मिलीमीटर, झुंझुनूं के पिलानी में 1.4 मिलीमीटर, धौलपुर में 3.5 मिलीमीटर बुधवार को सुबह से शाम तक बारिश दर्ज की गयी ।

सबसे अधिक तापमान श्रीगंगानगर 43.2 डिग्री सेल्सियस रहा

मौसम विभाग के अनुसार, सबसे अधिक तापमान बुधवार को श्रीगंगानगर 43.2 डिग्री सेल्सियस रहा, वहीं चूरू, कोटा और टोंक में सबसे ज्यादा तापमान 43-43 डिग्री, वनस्थली-हनुमानगढ़ के संगरिया में 42.2-42.2 डिग्री सेल्सियस, धौलपुर में 42.3 साथ ही कई अलग अलग स्थानों में 41.8 से लेकर 38.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

19 से 21 मई तक तापमान दो से तीन डिग्री सेल्सियस बढ़ने की संभावना

मौसम विभाग की मानें तो जयपुर, भरतपुर संभाग के कुछ भागों में गुरुवार को आंधी-बारिश जारी रहने की आशंका बताई है। उन्होंने कहा कि 19 से 21 मई तक ज्यादातर इलाको में मौसम शुष्क रहने और तापमान दो से तीन डिग्री सेल्सियस बढ़ने की संभावना बताई जा रही है।

ALSO READ: जयपुर ब्लास्ट में चार आरोपियों को मिली जमानत, ATS के पास होना होगा उपस्थित

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular