Sunday, July 7, 2024
Homeकाम की बातजयपुर में CISF पदों पर निकली वैकेंसी, जानिए कब तक कर सकते...

जयपुर में CISF पदों पर निकली वैकेंसी, जानिए कब तक कर सकते हैं अप्लाई

- Advertisement -

Jaipur: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे जयपुर के युवाओं के लिए अच्छी खबर है। बता दें कि सीमा सुरक्षा बल यानी (CISF) में हेड कांस्टेबल के पदों पर वैकेंसी निकली है। जिसके तहत रेडियो ऑपरेटर और रेडियो मैकेनिक के 247 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। जिसके लिए 12वीं पास उम्मीदवार सीआईएसएफ की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर 12 मई तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकेंगे। उम्मीदवारों का सिलेक्शन रिटन टेस्ट के बाद फिजिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा।

जानिए क्या है एज लिमिट और एजुकेशनल क्वालिफिकेशन

उम्मीदवारों की उम्र आवेदन की आखिरी तारीख यानी 12 मई 2023 को 18 वर्ष से कम और 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी। वहीं उम्मीदवारों का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से फिजिक्स, केमिस्ट्री और मैथमेटिक्स में न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ 12वीं की परीक्षा पास होना जरूरी है। हालांकि, 12 वीं के बाद आईटीआई किए उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं।

ऐसे करें अप्लाई

सबसे पहले आप ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं। इसके बाद हेड कॉन्स्टेबल रिक्रूटमेंट लिंक पर क्लिक करें। फिर पर्सनल डिटेल्स दर्ज करके सबमिट करें। फॉर्म भरें और डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें। इसके बाद फाइनल सबमिट बटन पर क्लिक करें। फॉर्म की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular