Sunday, July 7, 2024
Homeकाम की बातजयपुर में निकली कर्मचारी चयन आयोग में वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

जयपुर में निकली कर्मचारी चयन आयोग में वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

- Advertisement -

Jaipur: जयपुर में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खबर है। बता दें कि कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने सेलेक्शन पोस्ट लद्दाख के लिए 205 पदों पर वैकेंसी जारी की है। जिसके लिए 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएट उम्मीदवार कर्मचारी चयन आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर 12 अप्रैल तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते है। इसके बाद इसके लिए कंप्यूटर आधारित टेस्ट (CBT) जून-जुलाई 2022 में आयोजित होगा। जिसके आधार पर उम्मीदवारों का सिलेक्शन किया जाएगा।

ऐसे होता है सिलेक्शन

कर्मचारी चयन आयोग द्वारा निकाली गई वैकेंसी में उम्मीदवारों का सिलेक्शन कंप्यूटर बेस रिटन टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। जो जून के आखिरी या फिर जुलाई के शुरुआती सप्ताह में आयोजित की जाएगी। इसके बाद सिलेक्ट होने वाले उम्मीदवार को मेडिकल टेस्ट के बाद मेरिट के आधार पर पोस्टिंग दी जाएगी। वहीं जो भी उम्मीदवार भर्ती प्रक्रिया के लिए आवेदन करना चाहते हैं। उनको आवेदन शुल्क के तौर पर 100 रुपए का भुगतान करना पड़ेगा।

जानिए कैसे करें अप्लाई

नौकरी के लिए अप्लाई करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं। जहां खुद को रजिस्टर करें और जनरेट हुए आईडी-पासवर्ड के जरिए लॉगिन करें। अब आपको Apply Others Phase-XI/2023/Selection Posts सेक्शन में जाना होगा। फिर पोस्ट को सेलेक्ट करें और एप्लिकेशन फॉर्म भरें। एप्लिकेशन फॉर्म में मांगे गए डॉक्यूमेंट्स को अपलोड करें। एप्लिकेशन फीस को भरें और फॉर्म सब्मिट कर दें। भविष्य में इस्तेमाल के लिए एप्लिकेशन फॉर्म का प्रिंट निकाल लें। जिससे आगे आपको कोई दिक्कत नहीं होंगी।

यह भी पढ़े: राजस्थान में पहली बार चलेगी वंदे भारत ट्रेन,12 अप्रैल को PM मोदी दिखाएंगे हरी झंडी

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular