Sunday, July 7, 2024
Homeकाम की बातजयपुर के युवाओं के लिए BSF में निकलीं वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

जयपुर के युवाओं के लिए BSF में निकलीं वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़ )Jaipur: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे जयपुर के युवाओं के लिए अच्छी खबर है। बता दें कि बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स ने 240 से ज्यादा पदों पर वैकेंसी निकाली है। इसके तहत हेड कॉन्स्टेबल के पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इसमें शामिल होने के लिए 12वीं पास उम्मीदवार ही अप्लाई कर सकते है। वहीं बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स की ऑफिशल वेबसाइट rectt.bsf.gov.in पर जाकर अब 21 मई तक अप्लाई कर सकते हैं।

जानिए पूरी अपडेट

बता दें, भर्ती में सिलेक्ट होने पर उम्मीदवार को पे-मैट्रिक्स लेवल-3 स्केल 25,500 रुपए से 81,100 रुपए तक सैलरी मिलेगी। वहीं उम्मीदवारों की उम्र 18 वर्ष से कम और 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आवेदन की आखिरी तारीख यानी 12 मई 2023 को है। हालांकि, आरक्षित वर्गों के कैंडिडेट्स को अधिकतम आयु सीमा में केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी। उम्मीदवारों का सिलेक्शन रिटन टेस्ट के बाद फिजिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा।

ऐसे करें आवेदन

सबसे पहले अभ्यर्थी BSF की वेबसाइट bsf.gov.in पर जाएं। यहां होमपेज पर, BSF Head Constable Recruitment 2023 वाले लिंक पर क्लिक करें। अब इसके बाद अधिसूचना को ध्यान से पढ़ें और रजिस्ट्रेशन करें। फिर एप्लीकेशन फॉर्म में सभी विवरणों को भरें और सभी डॉक्यूमेंट अपलोड करें। अंत में आवेदन शुल्क जमा करें और आवेदन फॉर्म को सब्मिट करें। भविष्य में जरूरत के लिए आवेदन पत्र का एक प्रिंट निकाल कर रख लें।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular