Sunday, July 7, 2024
Homeकाम की बातजयपुर में 12 विभागों में निकली वैकेंसी, जानिए कौन से उम्मीदवार कर...

जयपुर में 12 विभागों में निकली वैकेंसी, जानिए कौन से उम्मीदवार कर सकते है अप्लाई

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Jaipur: जयपुर में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। बता दें, केंद्र और राज्य के 12 विभागों में 25,000 से ज्यादा पदों पर वैकेंसी निकली है। जिसके लिए 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएशन कर चुके उम्मीदवार अप्लाई कर सकते है। इन भर्तियों में उम्मीदवारों का सिलेक्शन इंटरव्यू रिटन टेस्ट फिजिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा जिसमें सिलेक्ट होने पर उन्हें हर महीने 21,000 से लेकर 1 लाख 51 हजार तक सैलरी दी जाएगी।

जानिए क्या है एज लिमिट

बता दें, उम्मीदवारों की उम्र 18/19 वर्ष से कम और 22/24 वर्ष से अधिक नहीं होना चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में भारत सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी। वहीं आवेदन के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10+2 की परीक्षा न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ पास होना जरूरी है। इसके साथ ही संबंधित ट्रेड में ट्रेड सर्टिफिकेट होना आवश्यक है। आवेदन की आखिरी तारीख 22 मई तक है।

ऐसे करें अप्लाई

सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं। भाभा भर्ती लिंक पर क्लिक करें। वहीं यूजर आईडी सहित अन्य डिटेल्स दर्ज करके सबमिट करें। भाभा भर्ती का फॉर्म भरें और डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें। इसके बाद फॉर्म की फीस भरें और फाइनल सबमिट पर क्लिक करें। फॉर्म की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular