Sunday, July 7, 2024
Homeकाम की बातजयपुर में 19 हज़ार पदों पर निकली वैकेंसी, ये युवा कर सकते...

जयपुर में 19 हज़ार पदों पर निकली वैकेंसी, ये युवा कर सकते हैं अप्लाई

- Advertisement -

Jaipur: जयपुर के सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। अगले एक महीने में 10 विभागों में 19 हजार से ज्यादा पदों पर वैकेंसी निकली है। बता दें कि जिसके लिए 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएट उम्मीदवार अप्लाई ही कर सकते हैं। जिनमें रिटन टेस्ट, फिजिकल टेस्ट, वॉक-इन-इंटरव्यू और डॉक्युमेंट वेरीफिकेशन के आधार पर उम्मीदवारों का सिलेक्शन किया जाएगा। वहीं इसमें सिलेक्ट होने पर उन्हें हर महीने 19 हजार से लेकर 1 लाख 45 हजार तक सैलरी दी जाएगी।

यहां देखें जॉब का आयोग

इनमें भारतीय रेलवे में 176, कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) में 2859, इंडियन स्पेस रिसर्च ऑर्गेनाइजेशन (ISRO) में 63,ऑयल इंडिया लिमिटेड में 187, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल में 9212, सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय में 598, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में 5000, फूड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया में 46, पंजाब अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड में 710, उड़ीसा लोक सेवा आयोग में 391 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इंडियन स्पेस रिसर्च ऑर्गेनाइजेशन (ISRO) में नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। ISRO ने फायरमैन, लघु वाहन चालक, भारी वाहन चालक, ड्राफ्ट्समैन बी (सिविल), टेक्नीशियन बी (विभिन्न ट्रेड) और तकनीकी सहायक (विभिन्न ट्रेड) के 63 पदों पर भर्ती निकली हैं। जिसके लिए 18 से 35 साल तक की उम्र के उमीदवार ISRO की आधिकारिक वेबसाइट, iprc.gov.in पर जाकर 24 अप्रैल तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

जानिए कैसे करें अप्लाई

इंजीनियर और साइंटिस्ट के पदों पर अप्लाई करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट isro.gov.in पर जाएं। फिर होमपेज पर आपको https://career.iprc.gov.in/recruit/advt.jsp लिंक पर क्लिक करना होगा। अब आपको ऑनलाइन एप्लिकेशन लिंक पर क्लिक करना होगा। उम्मीदवारों को साइन अप करके एप्लिकेशन प्रोसेस पूरा करना होगा। आखिर में एप्लिकेशन फीस की पेमेंट कर दें। एप्लिकेशन फॉर्म को सब्मिट करें और इसका प्रिंट निकालकर रख लें।

यह भी पढ़े: जयपुर बम ब्लास्ट मामले पर BJP नेता CP जोशी ने कहीं बड़ी बात,जानिए पूरी खबर

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular