Sunday, July 7, 2024
Homeकाम की बातUdaipur News: उदयपुर में जल्द दौड़ेगी महाराणा प्रताप एक्सप्रेस, साढ़े तीन साल...

Udaipur News: उदयपुर में जल्द दौड़ेगी महाराणा प्रताप एक्सप्रेस, साढ़े तीन साल से चल रहा है प्रोजेक्ट

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़ ), Udaipur News: राजस्थान (Rajasthan) और देश के प्रमुख पर्यटन स्थलों में से एक झीलों की नगरी उदयपुर (Udaipur) को माना जाता है। पर्यटन के क्षेत्र में उदयपुर पहले से खास तो था ही इस बार उसे महा पर्यटन का दर्जा मिलने वाला है। क्योंकि यहां इस बार राजस्थान सरकार बच्चों के लिए महाराणा प्रताप एक्सप्रेस (Maharana Pratap Express) ट्रेन चालने वाली है। इस ट्रेन में बच्चों के साथ बड़े भी बैठ सकते हैं। पर्यटक इस ट्रेन में बैठकर गुफा, जंगल और तालाब के खूबसूरत देख सकते है।

जिसकी वजह से कई हादसे भी हो चुके है

यह ट्रेन उदयपुर के गुलाब बाग में चलेगी। ट्रेन को चलने के लिए सारी तैयारियां हो चुकी है। फ़िलहाल अभी ट्रायल चल रहा है। आम लोगों के लिए इस महीने के अंत तक खोल दिया जाएगा। उदयपुर नगर निगम के गैराज समिति अध्यक्ष मनोहर चौधरी ने कहा कि इसी स्थान पर अरावली एक्प्रेस ट्रैन चला करती थी। कई साल पुरानी होने के कारण
कई हादसे हो रहे थे। जिसकी वजह से कई हादसे भी हो चुके है।

पुराने ट्रैक को हटाकर नया ट्रैक बिछा दिया गया है

नई ट्रेन के बारे में बात करते हुए मनोहर चौधरी ने नए सिरे से ट्रेन चलाने के लिए मैंने सोचा। प्रोजेक्ट की शुरुआत साढ़े तीन साल पहले किया। यह ट्रेन मुम्बई में बनी है जिसका नाम महाराणा प्रताप एक्सप्रेस ट्रेन रखा है। पुराने ट्रैक को हटाकर नया ट्रैक बिछा दिया गया है। सोमवार या मंगलवार को सोमवार या मंगलवार को अंतिम ट्रायल का बाद आम लोगों के लिए ट्रेन चालू कर दी जाएगी।

ALSO READ: पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि आज, CM गहलोत ने ट्वीट कर किया याद

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular