Sunday, July 7, 2024
Homeकाम की बातगर्मियों के मौसम में पसीने से राहत पाने के लिए अपनाएं ये...

गर्मियों के मौसम में पसीने से राहत पाने के लिए अपनाएं ये अनोखे टिप्स

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़ )Tips To Stop Excessive Sweating: गर्मियों के मौसम में पसीना आना बहुत ही सामान्य है। लेकिन कुछ लोग ऐसे हैं जो पसीने से हर वक्त सारबोर रहते हैं। पसीने निकलने की वजह से बॉडी से बदबू आती रहती है। हर वक्त चिपचिपापन महसूस होता है। इसके अलावा डिहाइड्रेशन की भी समस्या हो जाती है। तो ऐसे में हम आज आपको कुछ ऐसे टिप्स बताते हैं जिसे अपना कर आप पसीना आने की समस्या से राहत पा सकते हैं।

कैफीन अवॉयड करें

गर्मियों के मौसम में अगर आप बहुत ज्यादा चाय या कॉफी पी रहे हैं तो आप इससे परहेज करें। क्योंकि कैफीन से बने खाद्य पदार्थ के सेवन से शरीर से ज्यादा मात्रा में पसीना बाहर आता है। ऐसे में आप या तो संतुलित मात्रा में काफी या चाय का सेवन करें या बिल्कुल ही नहीं पिए।

योगा करें

गर्मियों में अगर आप डेली रूटीन में योग को शामिल कर लेते हैं, तो इससे भी आपको पसीने आने की समस्या में राहत मिल जाएगी। योग शरीर के नाड़ियों को शांत रखता है और ज्यादा मात्रा में पसीना के बनने के प्रक्रिया को काम करता है।

लिक्विड इंटेक

गर्मियों में जितना हो सके लिक्विड इंटेक करें। अपने डाइट ताजे फलों के जूस को शामिल करें। सुबह के वक्त काफी या चाय पीने की बजाय ठंडा जूस पिएं। यह आपके शरीर के तापमान को नियंत्रित करेगा और बहुत ज्यादा पसीना शरीर से बाहर नहीं निकलेगा। शरीर की सफाई का पूरा ध्यान रखें। गर्मियों में रोज नहाएं।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular