Sunday, July 7, 2024
Homeकाम की बातभूलकर भी इन लोगों को नहीं पीना चाहिए 'हल्दी वाला दूध', वरना...

भूलकर भी इन लोगों को नहीं पीना चाहिए ‘हल्दी वाला दूध’, वरना हो सकती है परेशानी

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Turmeric Milk: माना जाता है कि हल्दी वाला दूध काफी अच्छा होता है हमारी सेहत के लिए। वहीं हल्‍दी वाला दूध पीने से सेहत को कई फायदे मिल सकते हैं। इतना ही नहीं, ये कई बीमारियों में भी काफी लाभकारी माना गया है। लेकिन क्या आप जानते हैं हल्दी वाले दूध के नुकसान भी होते हैं। तो हम आपको बताते है किन लोगों को हल्दी वाले दूध के सेवन से परेशानी होती है।

प्रेग्नेंट महिलाएं

प्रेग्‍नेंट महिलाओं को हल्दी वाले दूध को हाथ लगाने से बचना चाहिए। क्योंकि ये दूध गर्भाशय में ब्लीडिंग का कारण बन सकता है और तो और इसे पीने से गर्भाशय का संकुचन हो सकता है। इसके अलावा, गर्भाशय में ऐंठन की दिक्कत भी पैदा हो सकती है।

पेट से जुड़ी हुई समस्या वाले लोगों को नहीं पीना चाहिए

जिन लोगों को पेट से जुड़ी समस्याएं ज्यादा परेशान करती हैं, उन्हें हल्दी वाले दूध के सेवन से हमेशा बचना चाहिए। हल्दी शरीर को गर्माहट प्रदान करती है। यही वजह है कि पेट में दर्द और ऐंठन की दिक्कत बढ़ सकती है। हल्दी में पाया जाने वाला करक्यूमिन एक्टिव कंपाउंड दस्त का कारण भी बन सकता है।

गॉलब्लेडर और लिवर से जुड़ी दिक्कत वाले लोगों को भी हल्दी वाले दूध से परहेज करना चाहिए

अगर आपके शरीर में कहीं भी पथरी है तो आपको हल्दी वाला दूध नहीं पीना चाहिए। गॉलब्लेडर और लिवर से जुड़ी दिक्कतों से जूझ रहे लोगों को भी हल्दी वाले दूध से परहेज करना चाहिए। क्योंकि ये दूध आपकी परेशानियों में इजाफा कर सकता है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular